अपडेटेड 2019 Bajaj Dominar है इतनी खास; कस्टमर्स देने को तैयार है on road Rs 2.18 लाख

अगर आपको लग रही है महंगी तो Rs 13,000 के डिस्काउंट पर Old Dominar रहेगी अच्छी

मुंबई व दिल्ली की कुछ डीलरशिप्स पर 2019 Bajaj Dominar के पहुँचने से फैंस का लम्बा इंतजार खत्म हो गया है. यहाँ तक कि ठाणे में तो 3 बाइक्स डिलीवर भी हो गई है. अब new Dominar का पॉवर व फीचर्स है ही इतने खास कि कोई भी कीमत देने को तैयार है हर खासो-आम. इसकी एक्सशोरूम कीमत है Rs 1.73 लाख; ओन रोड आपको खर्च करने होंगे Rs 2.18 लाख. इसमें शामिल है इंश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन व हैंडलिंग चार्ज.

तो अब आपको अपडेटेड मॉडल के लिये पुराने मॉडल की अपेक्षा Rs 15-20k ज्यादा खर्च करने होंगे. हैरत की बात ये है कि older Dominar को अभी डिसकंटीन्यू नहीं किया गया है और ये price list में बरकरार है. यहाँ तक कि इस पर Rs 13,000 का डिस्काउंट भी ऑफर किया गया है.

मेरी मानिये तो बढ़ी कीमत पर मत जाइये; नये फीचर्स, ज्यादा पॉवर, बेहतर इंजन व नये एग्जॉस्ट वाली 2019 Bajaj Dominar ही घर लाइये. नीचे वाले वीडियो में एक अधिकृत डीलरशिप पर Nitish Neo नामक ये महाशय old व new Dominar का पूरा ब्यौरा दे रहे हैं.

2019 Bajaj Dominar को 373 cc single cylinder इंजन से पॉवर किया गया है जो हूबहू KTM Duke 390 जैसा है. old Dominar में SOHC setup था तो नई वाली में आपको DOHC setup मिलेगा. इससे refinement levels में जबर्दस्त इजाफा होगा. Vibrations के साथ ही cooling भी शानदार रहेगी.

new Dominar के फ्रंट में आपको telescopic forks के बजाय USD fork मिलेंगे. रियर सस्पेंशन सेटअप व टायर्स में कोई बदलाव नहीं है. Alloys size भी वही है पर डिजाईन के परिवर्तन आपको मुग्ध कर देंगे.

ज्यादा सॉफ्ट होने की वजह से सीट्स से पूरा कम्फर्ट मिलने की गारंटी है. Instrument cluster से अब आप ज्यादा जानकारी पा सकेंगे. Rear view mirror stalks की स्टाइल व खूसूरती तो लाजवाब है. Exhaust system बेहद उम्दा है. आप नीचे इसकी price list व फोटोज देख सकते हैं.