2019 Bajaj Dominar का प्रोडक्शन हुआ स्टार्ट – अलहदा फीचर्स के साथ देखी गई Green Dominar

बेहतर हैंडलिंग, परफॉरमेंस और कम्फर्ट का दूसरा नाम - 2019 Dominar.

2019 Bajaj Dominar के ऑफिशियल लॉंच में अभी कुछ दिनों की देर है पर ये क्या इसकी तस्वीरें तो इंटरनेट पर वायरल हो रही है! यही नहीं इसके नये कलर्स भी कॉमन हो गए हैं. तीनों ही कलर्स- Red, White व Green बेहद खूबसूरत है. जब भारत में 2018 Dominar की बिक्री हो रही थी केवल रेड कलर ही उपलब्ध था. बाकी के दोनों कलर्स 2018 Dominar export-spec models में ही पेश किये गए थे.

2019 Dominar का सबसे खास आकर्षण है इसका ज्यादा बेहतर gearbox. पिछले मॉडल में एक ही शिकायत आम थी की न्यूट्रल से फर्स्ट गियर में लाते समय बेहद कर्कश आवाज निकलती है. 2019 Dominar में इस शिकायत का पूरी तरह से निराकरण कर दिया गया है. आप फर्स्ट राइड वीडियो में इसकी सुपर स्मूथ गियरशिफ्ट देख सकते हैं. वाइब्रेशन में भी उल्लेखनीय कमी आई है.

एक्सटीरियर चेंजेज में आपको twin barrel exhaust, अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बेहतर कूलिंग के लिए बड़ा-सा radiator, बेहतर हैंडलिंग के लिए USD front forks और स्टाइलिश pentagon rear view mirrors काफी पसंद आयेंगे. यही नहीं साइड स्टैंड, leg guard, tail lights, brake oil box, headlights और फ्यूल टैंक में भी परिवर्तन किया गया है.

इसमें वही पहले वाला 373 cc इंजन मिलेगा जो 35 bhp व max torque of 35 Nm डिलीवर करता है. कंपनी ने इंजन पावर बढ़ाने के बजाय हैंडलिंग, परफॉरमेंस और कम्फर्ट को बेहतर बनाने का लक्ष्य रखा. SOHC setup की जगह अब आपको DOHC setup मिलेगा. dual-channel ABS भी हैं.कीमत में +20-25k की वृद्धि लाजिमी है.

Dominar की सेल्स में गिरावट के बाद अब इन अपडेट्स के बाद Bajaj सफलता की उम्मीद कर सकती है.