2019 Suzuki Alto का जल्द होगा आगमन- भारत में आयेगा अलग वर्जन

Mini crossover की अदा है हटके; 40th एनीवर्सरी मनेगी शान से.

Suzuki Alto के लिए अक्टूबर 2019 बेहद गौरवशाली रहेगा. जापान में ये 1979 से iconic JDM kei संचालित कर रहे हैं. अब जब इसकी 40वीं सालगिरह आने वाली है तो यादगार के रूप में कंपनी इसका नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल लॉंच करने योजना बना रही है.

आपको लग रहा होगा कि जापानी लोगों की इस Alto में ऐसा क्या खास है!! इस भुलावे में न रहे. ये India-spec की तरह छोटी कार नहीं है. अब ये Heartect modular platform पर बेस्ड होगी.

Tall boy design तो जैसे इन JDM kei कार्स का ट्रेडमार्क है. Suzuki की योजना इसे मिनी क्रॉसओवर बनाने की है इसलिए इसमें स्मार्ट स्टाइलिंग cues मिलना तो लाजिमी होगा. क्योंकि अभी SUVs लोगों की पसंद बनती जा रही है तो इस तरह के चेंज काफी सुखद होंगे.

इस शानदार Japan-spec 2019 Suzuki Altoको 660 cc पेट्रोल इंजन से पावर किया जायेगा. भारतीय वर्जन के 800 cc व 1.0-liter पेट्रोल इंजन से लैस होने की संभावना है. भारत में इसके लॉंच के लिए अक्टूबर 2019 का समय उपयुक्त रहेगा क्योंकि तब तक नये क्रैश टेस्ट लागू हो जायेंगे.हो सकता है ये Suzuki Alto पहले ही आ जाये. उम्मीद है कि new Alto के लुक्स Ignis जैसे और साइज WagonR जैसी होगी.