2019 Yamaha FZ, FZS को मिला 7 ऑफिशियल एसेसरीज का तोहफा

Yamaha India द्वारा लाँन्च ये एसेसरीज मिलेगी डीलर्स के पास

ये सबकी दिली ख्वाहिश होती है कि उनकी कार या बाइक खूबसूरत दिखे, सेफ रहे और सभी फंक्शन्स सही काम करें. इसी को ध्यान में रखते हुए Yamaha ने FZ FI and FZ-S FI Version 3.0 के लिये एसेसरीज की श्रृंखला लाँन्च की है. ये देशभर की Yamaha डीलरशिप्स पर उपलब्ध है. इनकी कीमत Rs 175 से Rs 800 तक है. इन एसेसरीज में आप टैंक पैड से लेकर skid plate, rear footrest, USB charger, graphic set, engine guard व सीट कवर तक खरीद सकते हैं.

टैंक पैड आपकी बाइक की स्टाइल में तो इजाफा करेगा ही साथ ही स्क्रैच आने से भी बचाएगा. इसकी कीमत Rs 175 है. Skid plate की कीमत है Rs 300 और ये बाइक की underbelly के लिये इंस्टाल किया गया है. ये बाइक की अंदरबॉडी को debris, uneven surfaces व स्पीड ब्रेकर्स से सुरक्षित रखता है.

Rear footrest की कीमत Rs 400 है और ये side saddle के बेस के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. साथ ही पीछे बैठने वाले के लिये foot rest का काम भी करता है. USB charger की कीमत Rs 750 है और ये हैंडलबार के पास इंस्टाल होगा. मोबाइल फोन होल्डर का पैकेज में न होना आश्चर्यजनक है. इसके लिये आप या तो आफ्टर मार्केट होल्डर खरीद लीजिये या एक नई लंबी केबल.

इस किट में Rs 800 कीमत की सबसे महंगी एसेसरी ग्राफिक सेट है. इसके racing decals बाइक के विभिन्न पार्ट्स – फ्यूल टैंक, tank extension, side panels व tail panels पर लगाये जाते हैं. Engine guard की कीमत है Rs 800 और इस पर rust protection coating लगी है. ये इंजन पार्ट्स को डैमेज होने से बचाता है. इंजन गार्ड से आपके पांवों को सुरक्षा मिलती है. सीट कवर की कीमत Rs 300 है. खूबसूरती देने के साथ ये सीट को dust व abrasion से बचाता है.

Yamaha FZ-FI Version 3.0 को 149 cc air cooled, 4-stroke SOHC, 2-valve इंजन से पॉवर किया गया है जो 13.2 PS of max power व 12.8 Nm of max torque डिलीवर करने में सक्षम है. इसका इंजन 5-speed, constant mesh ट्रांसमिशन से लैस है. सेफ्टी फीचर्स में आगे के डिस्क ब्रेक्स पर Bosch Anti-Lock Braking System (ABS) शामिल है.

FZ-FI Version 3.0 की कीमत Rs 95,350 है जबकि FZS-FI के लिये आपको Rs 97,350 खर्च करने होंगे. दोनों ही बाइक्स में कलर आप्शन व chrome accents को छोड़कर; काफी समानता है. इनका मुकाबला Suzuki Gixxer व Honda CB Hornet 160R से है.