2019 Yamaha MT09 होने वाली है भारत में लाँन्च – नये कलर आप्शन आपको कर देंगे हैरान

पुराने मॉडल को रिप्लेस करने वाले इस शाहकार की कीमत है Rs 10.55 L

2019 Yamaha MT09 अपने नये अवतार में भारत में दस्तक दे चुकी है. इसकी एक्स शोरूम कीमत Rs 10.55 lakhs है. इसका मतलब है कि आपको इसके पुराने मॉडल से 16k ज्यादा खर्च करने होंगे. पर यकीन मानिये कि ये बढ़ी हुई कीमत आपको अखरेगी नहीं क्योंकि इसकी बहुत-सी खूबियाँ आपको रास आयेगी. आपको इसमें white व red की कलर आप्शन मिलेगी. इसके अलावा blue, black और full black colour भी उपलब्ध है.

तेजी से पसंद की जा रही इसकी नई कलर स्कीम में black, gray व white के साथ red bits और टैंक पर MT-09 का लोगो बेहद आकर्षक लग रहा है. Yamaha ने अपनी डीलरशिप पर इसकी बुकिंग चालू कर दी है. इसे 847cc, inline, 3-cylinder, 4-stroke, liquid-cooled, DOHC इंजन से पॉवर किया गया है जो 115 PS @10,000 rpm, व 87.5Nm of torque @8,500 rpm डिलीवर करता है. ये six-speed gearbox से लैस है. भारत में इसका Kawasaki Z900, Ducati Monster 821, व Triumph Street Triple 765 के साथ रोचक मुकाबला रहेगा. KTM 790 Duke से भी इसे कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है.

इस खूबसूरत शाहकार को स्पोर्टी व स्टाइलिश लुक देने में इसके आगे की ओर लगे twin LED headlamp और flat handlebar का बड़ा योगदान है. MT-09 में one-way quickshifter का प्रयोग हुआ है. फीचर्स के मामले में ये बेहद उम्दा है. इंजन पॉवर एडजस्टमेंट के लिये D-mode के अलावा ABS, traction control भी मौजूद है. भारत में ये CBU (completely built unit के रूप में लाई जायेगी.

इसके अलावा Yamaha India जल्द ही baby MT लाँन्च करने की फ़िराक में है. ये MT15 के रूप में होगी. India-spec Yamaha MT15 को टेस्टिंग के दौरान काफी बार देखा गया है और ये स्पष्ट हो गया है कि ये काफी यूनिक है. किफायती रखने के उद्देश्य से भारत की MT15 के फ्रंट में USD नहीं है. टायर्स कुछ अलग है और फ्यूल टैंक में भी lesser contours है. ये 15 मार्च 2019 को लाँन्च होगी.