BMW G310R, G310GS पर पेश है डिस्काउंट शानदार – फ्री इंश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन की बहार

ये ऑफर सभी भारत के BMW Motorrad dealers के यहाँ उपलब्ध

BMW India आपके लिए फेस्टिवल सीजन से पहले ही डिस्काउंट की बहार ले आये हैं. अब आपको BMW G310GS adventure tourer के लिए INR 3.49 lakh व G310R street fighter के लिए 2.99 lakh ही देने होंगे. कंपनी ने पहले साल के इंश्योरेंस व रजिस्ट्रेशन फीस से मुक्त करने का ऑफर भी दिया है.

फेस्टिवल सीजन का भरपूर फायदा उठाने के साथ ही कंपनी का इरादा BS-IV inventory खाली करने का भी है. बहुत जल्द BS-VI compliant मॉडल्स भी पेश होने ही वाले हैं. एडवरटाइजमेंट में इसकी टर्म व कंडीशन का जिक्र किया गया है. अगर आपको और ज्यादा जानकारी चाहिये तो आप फोन कर सकते हैं.

हालाँकि भारत में निर्मित ये compact displacement twins ज्यादा कमाल न दिखा सकी क्योंकि भारतीय कस्टमर्स किफायती होने को तवज्जो देते हैं. इन बाइक्स में आपको BMW Motarrads की top-5 best selling models की झलक मिलेगी. वैसे इनकी कीमत मार्केट की स्पर्धा को देखते हुए ही निश्चित की गई थी.

पिछले साल कंपनी ग्लोबल लेवल पर 24,363 यूनिट्स बेचने में कामयाब रही. ये भी चर्चा है कि Honda CBR 250 RR व KTM RC 390 से टक्कर लेने के लिए कंपनी fully faired वेरियेंट लाने की तैयारी में है.

TVS Motor के साथ हुए एग्रीमेंट के अनुसार BMW G310GS व G310R को ग्लोबल लेवल पर सप्लाई के आशय से होसुर प्लांट पर निर्मित किया जा रहा है. TVS की Apache 310 भी इन जर्मन ट्विन्स पर बेस्ड है.

G310 twins को 313.2 cc single-cylinder liquid-cooled इंजन से पॉवर किया गया है जो 34 hp व 28 Nm of torque डिलीवर करने में सक्षम है. ये 6-speed गियरबॉक्स से लैस है. दोनों ही बाइक्स को trellis chassis से सपोर्ट किया गया है जो कि इनवर्टेड टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क व एडजस्टेबल रियर मोनोशॉक से सस्पेंड किया गया है. इसके दूसरे जबर्दस्त फीचर्स में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, dual-channel ABS से लैस फ्रंट व रियर डिस्क ब्रेक्स शामिल है.

हालाँकि इसकी टेक्निकल विशेषताओं व परफॉरमेंस का मुकाबला करने के लिए ढेरों कम्पीटीटर्स मौजूद है लेकिन BWM twins की कीमत काफी स्पेशल है.

बहुत जल्द लाँन्च होने वाली KTM 390 Adventure की वजह से BMW G310GS को ग्लोबल लेवल पर काफी प्रेशर का सामना करना पड़ेगा. INR 3.39 lakh की कीमत शायद इसे लोकप्रिय कर दे.