दिलीप छाबड़िया का दावा – DC Design Mahindra Marazzo का कम्फर्ट है Audi A8 से भी ज्यादा

दिलीप छाबड़िया का दावा - ये उद्गार Mahindra के साथ खास बातचीत में हुए व्यक्त

पहले क्या अपनी aerodynamic, shark-inspired डिजाईन की बदौलत Mahindra Marazzo की कम ख्याति थी जो अब इस शानदार MPV के इंटीरियर्स को और प्रीमियम बना दिया गया है. सेल्स तो शानदार हो ही रही है; साथ ही DC designed Marazzo के आने से ये नई ऊंचाईयां पा लेगी.

भारत के जाने-माने कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया (DC) ने इसे और खूबसूरत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इस new Marazzo वेरियेंट में आपको बेहतर किस्म का कम्फर्ट, कन्विनियेंस और आधुनिक तकनीकी फीचर्स मिलने वाले हैं. खुद छाबड़िया ने ये बात कही है कि उन्होंने Marazzo को स्पेशल बनाने में अपनी पूरी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल किया है.

इस क्रिएटिविटी के साथ ही उन्होंने विश्व की सर्वश्रेष्ठ कार्स – Bentley व Audi A8 के इंटीरियर से भी प्रेरणा ली है. इन कार्स के शानदार फीचर्स का लुत्फ़ लेने के लिये आपको करोड़ों खर्च करने पड़ते हैं पर इस MPV में आपको वो सब मात्र Rs 15 lakh में ही मिल जायेगा. अपने इस दावे की पुष्टि उन्होंने जिस इंटरव्यू में की है वो आप नीचे देख सकते हैं.

DC Designed Marazzo में आप सबसे पहले इसके अद्भुत डैशबोर्ड को देखकर मुग्ध हो जायेंगे. इसका wooden finish व chrome accents कमाल के हैं. छाबड़िया तो इन्हें अपनी रचनात्मकता का नीवं का पत्थर कह रहे हैं.

आपको यही खूबसूरत अंदाज पूरी कार, स्टीयरिंग वील व डोर्स में भी नजर आएगा. techno flavor को बेहतर उभारने के लिये डोर्स पर LED lights व सीलिंग पर mood lights लगाई गई है.

अब आपको आगे की को-पैसेंजर व सेकंड-रो सीट्स electrically operated मिलने वाली हैं जो मात्र एक बटन प्रेस करने से slid व tilt की जा सकेगी. ये सीट्स 160° तक reclined up की जा सकती है जो लंबी यात्रा में सुखद रहेगा. और बेहतर कम्फर्ट के लिये सेकंड रो सीट्स में calf support व foldable leg rest दिया गया है.

कम्फर्ट के लिये सेकंड रो में futuristic command centre भी मौजूद है. आर्मरेस्ट के नीचे आपको mini-fridge भी मिलेगा. दोनों ही middle row पैसेंजर्स के लिये पर्सनल 10-inch टचस्क्रीन इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम की भी सुविधा है.

DC Designed Marazzo में जहाँ आपको इंटीरियर में जबर्दस्त चेंज मिलेंगे वहीँ एक्सटीरियर व powertrain को हूबहू रखा गया है. Marazzo को 1.5-litre डीजल इंजन से पॉवर किया गया है जो 121 HP of max power व 300 Nm of max torque डिलीवर करने में सक्षम है. ये इंजन 6-speed मेन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है. अब इतना कुछ खास है तो इसकी कीमत  standard Marazzo से कुछ ज्यादा होना तो लाजिमी ही है.