जब Ducati Multistrada ने Jawa से कहा – मम्मी से कहो बोर्नविटा पिलाये

दोनों बाइक्स की साथ फोटो लेने पर Jawa नजर आ रही है बौनी; डिलीवरी के मामले में अब भी ढील जारी

होते है कुछ लोग जिन्हें न सिर्फ अलग-अलग ब्रांड्स की बाइक्स खरीदने का शौक होता है बल्कि उनकी तुलना करना भी अच्छा लगता है. अभी कुछ समय पहले ही तो Royal Enfield Classic व Ducati Multistrada की साथ में तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. ये तस्वीरें सूरत, गुजरात के, संजीत भावसार नामक शख्स ने क्लिक की थी.

उनके पास Ducati Multistrada व Royal Enfield Classic तो है ही अब वे Jawa के भी ओनर बन गये हैं.

Ducati Multistrada के विशाल आकार का अंदाजा आप इन तस्वीरों से लगा सकते हैं जहाँ Royal Enfield व Jawa दोनों बौनी नजर आ रही है. आप नीचे दी गई तस्वीरों में स्पष्ट अंतर देख सकते हो.

Jawa and Ducati Multistrada

हालाँकि अभी भी Jawa की डिलीवरी बहुत धीमे हो रही है पर कंपनी का दावा है कि वे धडाधड डिलीवरी दे रहे हैं. ऐसे ओनर्स की कमी नहीं है जिन्होंने 15 नवंबर 2018 को Jawa बुक करवाई थी पर अभी तक कंपनी की ओर से कोई सूचना नहीं है.

जहाँ एक ओर Classic Legends जोर-शोर से ये प्रचार कर रही है कि मार्च के अंतिम सप्ताह से ही Jawa व Jawa Forty Two की डिलीवरी चालू है वहीँ दूसरी ओर Jawa ये पूछने पर चुप्पी साध लेते हैं कि अब तक कितनी बाइक्स डिलीवर की जा चुकी है?

अगर SIAM (Society of Indian Automobile Manufacturers) द्वारा बताये आंकड़ों की मानें तो नवंबर 2018 से मार्च 2019 तक की अवधि में Jawa ने मात्र 255 यूनिट्स डीलर्स को डिलीवर की है.

Ducati Royal Enfield photo

देर से होने वाली इन डिलीवरी से आहत बहुत-से कस्टमर्स ने तो अपनी बुकिंग भी कैंसिल करवा दी है. ट्विटर पर ऐसे लोग कंपनी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाल रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिये फिर से बता दें कि Jawa व Jawa Forty Two की बिक्री Classic Legends डीलर नेटवर्क द्वारा 77 शहरों की 100 डीलरशिप्स पर संचालित की जा रही है. single channel ABS Jawa की कीमत Rs.1.64 lakhs व Jawa Forty Two की Rs.1.55 lakhs है. dual channel ABS वेरियेंट्स के लिये आपको क्रमशः Rs 1.72 lakh व Rs 1.63 lakhs खर्च करने होंगे.