Emflux TWO व TWO Plus इलेक्ट्रिक बाइक्स के ऑफिशियल टीजर्स आये सामने

ये naked motorcycle हो सकती है ONE की कार्बन कॉपी

Emflux One

बैंगलोर बेस्ड electric sportsbike startup Emflux Motors ने स्वतंत्रता दिवस को बेहद खास बनाने के लिए अपना दूसरा प्रोडक्ट लाँन्च करने की घोषणा कर दी है. ONE नामक इनकी फुली फेयर्ड इलेक्ट्रिक सुपरबाइक फ़िलहाल काफी एडवांस्ड स्टेज में है. अब इनके दूसरे प्रोडक्ट का नाम TWO होना लाजिमी है.

हालाँकि Emflux TWO के बारे में ज्यादा खुलासा तो नहीं हुआ है पर कंपनी ने एक टीजर इमेज जारी की है. हमें अंदाज हो रहा है कि इसकी स्टाइलिंग ONE की तरह ही काफी बोल्ड और नफीस है. इसके जबर्दस्त फीचर्स में Flamboyant bodywork, खूबसूरत LED हेडलैंप, meaty टायर्स व sturdy टेलीस्कोपिक फोर्क शामिल है.

Emflux द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार street fighter दो वेरियेंट्स – ज्यादा अफोर्डेबल TWO व top-end TWO+ (Two Plus) में पेश की जायेगी. आशा है TWO+ में बेस वेरियेंट की अपेक्षा ज्यादा बेहतर कैपेसिटी वाला बैटरी पैक व शक्तिशाली मोटर का इस्तेमाल किया जायेगा.

कंपनी ने बातों-बातों में ये भी संकेत दे दिये कि ये इलेक्ट्रिक टू वीलर मार्केट में प्रीमियम बाइक्स पेश करती रहेगी, mass market segments को अपने हेल्पिंग ब्रांड्स व दूसरे आर्गेनाईजेशन के साथ टेक्नीकल सहयोग को एक्सप्लोर करती रहेगी.

Emflux ONE कब लाँन्च होगी; ये सवाल पूछे जाने पर कंपनी का जवाब था कि इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सबाइक बनाना कोई बच्चों का खेल तो है नहीं लेकिन वे जल्दी ही अपना लक्ष्य हासिल करने की ओर अग्रसर है. हालाँकि ONE के लाँन्च का कोई निश्चित समय तो नहीं बताया पर अगले साल की शुरुआत में इसके लिमिटेड प्रोडक्शन के संकेत जरूर दिये.

अगर Emflux TWO की बात करें तो इसकी इलेक्ट्रिक मोटर व बैटरी पैक की विशेषताएं flagship ONE से कम होने की आशंका है. ये भी प्रबल उम्मीद है कि इसके chassis, electronic architecture, वील्स, सस्पेंशन व ब्रेकिंग सिस्टम हूबहू इसके समकक्ष जैसे ही होंगे.

अंदाजा है कि Emflux Two 160 km/h के साथ 0-100 की गति 4.5 seconds में हासिल करने में सक्षम है. इसकी राइड रेंज 160 kms होना संभावित है. Emflux Two+ की गति 180 km/h है और 0-100 की गति पकड़ने में मात्र 3.6 seconds लगते हैं. इसकी राइड रेंज 200 kms है.

जहाँ भारत में नये इलेक्ट्रिक टू वीलर स्टार्टअप्स का उद्देश्य INR 1-1.5 lakh की रेंज में कम्यूटर बाइक्स व स्कूटर्स उपलब्ध करवाना है वहीँ Emflex खुद को लंबी रेस का घोड़ा साबित करने के उद्देश्य से प्रीमियम स्पोर्ट्स सेगमेंट पर फोकस कर रहे हैं.