Fiat Punto Abarth पर मिला अविश्वसनीय डिस्काउंट; कुछ यूँ सफाचट हुआ ओल्ड स्टॉक

Fiat की विदाई की खबर, एक दिन में बिकी 10 यूनिट्स

Fiat की भारत से विदाई तय है. कुछ दीवानों ने तो डीलरशिप का रुख किया और बचा हुआ स्टॉक खरीद भी लिया. अपनी पसंदीदा कार के साथ मिला डिस्काउंट अपार. अभी पिछले दिनों की ही बात है; छ दोस्तों के ग्रुप ने एक ही दिन 6 Punto Abarths खरीदी. प्रत्येक कार पर Rs 2 lakh का डिस्काउंट मिला. कोयम्बटूर के एक डीलर ने एक दिन में 10 Punto Abarth बेच दी. ऑटोमोटिव enthusiast Prabu Erd ने ब्रांड न्यू Punto Abarth’s की तस्वीरें शेयर की है. इनकी डिलीवरी करने वाली डीलरशिप का शुभ नाम SRT Fiat Coimbatore है.

Fiat Punto Abarth को 1.4 liter T-Jet turbocharged पेट्रोल इंजन से पॉवर किया गया है जो 145 bhp power at 5,500 rpm व 212 Nm torque at 2,000-4,000 rpm ऑफर करता है. ये 5 speed gearbox से लैस है. इसका acceleration 0 से100 kmph मात्र 8.8 seconds में संभव है.

इसकी टॉप स्पीड 190 kmph है. इस कीमत पर इस स्पीड वाली ये एकमात्र कार है. दुर्भाग्य से इसका इंजन आगामी BS VI emission standards के अनुकूल नहीं है. और Fiat का इरादा इसके इंजन को अपडेट करने का कतई नहीं है. दूसरी Fiat cars की भी यही कहानी है. कोई भी Fiat cars ना तो सेफ्टी नॉर्म्स और न ही एमिशन नॉर्म्स के अनुकूल है. Parent FCA का पूरा फोकस Jeep पर है इसलिए भविष्य में किसी भी Fiat brand की नई कार की उम्मीद न रखें.

क्योंकि Jeep brand को भारत में काफी सराहा जा रहा है इसलिए FCA ने ये सुनिश्चित किया है कि दो नई SUVs जल्द ही लाँन्च की जाएगी. पहली sub 4 meter SUV होगी जो Renegade platform पर बेस्ड होगी और Maruti Brezza, Tata Nexon, Mahindra XUV300 व Ford EcoSport जैसे दिग्गजों को टक्कर देगी. दूसरी 7 seater SUV Toyota Fortuner को चुनौती देगी.