Ford EcoSport के सेफ्टी फीचर्स ने किया चमत्कार; ट्रक की टक्कर लगने पर भी ड्राईवर निकला बेदाग़

Ford EcoSport की built quality की हो रही तारीफ चहुँ ओर

बैंगलोर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें Ford EcoSport के एक्सीडेंट का वीडियो वायरल हो रहा है. आप वीडियो देखेंगे तो पता चलेगा कि ये घटना 13 सितंबर को सुबह 8-30 पर घटित हुई.

कभी-कभी ऐसी घटनाएँ भी हो जाती है जब ड्राईवर की कोई गलती नहीं होती पर उसे भुगतना पड़ता है. इस Ford EcoSport का ड्राईवर भी बिल्कुल सही स्पीड से गाड़ी चला रहा था. उसने न डेंजरस ड्राइविंग की न ही कोई तरह की और लापरवाही.

न जाने कैसे अचानक एक ट्रक सामने से आया और उससे भिड गया. इससे डैश कैमरा के एंगल बदल गये. बाकी जो हुआ वो आप नीचे दिये वीडियो में देख सकते हैं.

SUV के ड्राईवर ने जैसे ही ट्रक को देखा उसके फ्रेम चेंज हो गये. क्योंकि EcoSport के ड्राईवर ने ब्रेक लगा दिये थे. इस पर भी कुछ नियंत्रण में नहीं आया क्योंकि ट्रक इतनी तेज गति से आ रहा था कि गाड़ी का क्रेश होना लाजिमी ही था.

ट्रक का आना और SUV से टकरा जाना मात्र 2 सेकंड से भी कम समय में हो गया. शायद ये 100 kmph से भी तेज गति से चल रहा था. बाद में पता चला कि ट्रक में पंक्चर हो गया था जिससे ड्राईवर इसका नियंत्रण खो बैठा और गलत दिशा में चला गया. ट्रक के ड्राईवर व क्लीनर को भी चोटें आई. उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया.

शुक्रिया कहना होगा Ford EcoSport की बिल्ड क्वालिटी, इसके एयरबैग्स व सीटबेल्ट को जो ड्राईवर को कोई नुकसान नहीं पहुँचा. वैसे ये top of the line वेरियेंट था जिसमें न सिर्फ ड्यूल एयरबैग्स बल्कि side व curtain airbags भी हैं. क्रेश पर ये सभी खुल गये.

ये किसी चमत्कार से कम नहीं था कि EcoSport का ड्राईवर जब बाहर निकला तो उसे एक खरोंच भी नहीं आई थी. इससे हमें इस गाड़ी की खूबियों का पता चलता है.

EcoSport को NHTSA द्वारा क्रेश टेस्ट किया गया है. इसके 2WD वेरियेंट को 3 star सेफ्टी रेटिंग व AWD वेरियेंट को 4 star सेफ्टी रेटिंग मिली है. अगर बाल-बाल बचे इस ड्राईवर से पूछो तो वो इसे 5 स्टार रेटिंग देने से नहीं चूकेगा.