अब Hero Destini, Pleasure खरीदने से खुद को रोक नही पायेंगे आप, buyback scheme है लाजवाब

CredR का मिला साथ; अब Honda Activa से छिन सकता है ताज

Hero MotoCorp ने हाल ही में जो शानदार BuySurance नाम से buyback scheme शुरू की है वो भारत की ऐसी पहली अनूठी स्कीम है जिसके तहत अगर आप Hero scooters खरीदते हैं तो आपको CREDR द्वारा निश्चित रूप से buyback का विकल्प मिलेगा. अगर CREDR से आप अनजान हैं तो हम बता दें कि ये यूज्ड टू वीलर्स की सेल्स करने वाला एक बेहतरीन प्लेटफार्म है.

CREDR आपको एक गारंटी सहित बायबैक सर्टिफिकेट इश्यू करेगा जो अगले पांच सालों तक buyback amounts की गारंटी रखेगा. अर्थात आप इस अवधि में उस व्हीकल को बेचना चाहते हैं तो आपको 57 से 65 फीसदी रकम वापस मिल जाएगी. छ महीने के अन्तराल पर ये निश्चित रकम एक अनुपात में कम होती जायेगी. जब भी आपको BuySurance benefits का दावा करना हो तो आपको अपने स्कूटर व BuySurance सर्टिफिकेट के साथ Hero डीलरशिप पर जाना होगा.

ये स्कीम पहले केवल पुणे में लागू की गई थी. अब ये दिल्ली व बैंगलोर में भी उपलब्ध है. भविष्य में इसका फैलाव टॉप 10 ऑटो मार्केट में भी होने वाला है. Hero MotoCorp के सेल्स हेड; संजय भान के अनुसार ये स्कीम उन कस्टमर्स को बेहद पसंद आयेगी जिन्होंने Hero स्कूटर को उपयोग करने के बाद बेचने का मानस बनाया है. उन्हें फिक्स पे-आउट मिलेगा जो बेहद फायदे का सौदा साबित होगा.

पिछले 10 सालों में टूवीलर्स सेगमेंट काफी फला-फूला है पर इस FY19 में स्कूटर्स की सेल्स काफी निराशाजनक दौर में हैं. SIAM (Society of Indian Automobile Manufacturers) की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल कुल 67.01 लाख स्कूटर्स की बिक्री हुई है जबकि FY18 में 67.19 लाख यूनिट्स की बिक्री हुई थी. ऐसे कठिन दौर में BuySurance एक बेहतर विकल्प के रूप में उभरेगा.

Hero MotoCorp को FY19 में सेल्स के मामले में 19.6% गिरावट का सामना करना पड़ा है. शायद सेल्स बढ़ाने के लिये Hero की ये  BuySurance स्कीम एकदम सही समय पर आई है. उम्मीद है Hero अब Honda Activa का वर्चस्व तोड़ने में भी कामयाब हो जाये.

BuySurance की बदौलत अब कस्टमर्स का विश्वास बढ़ेगा और आगामी पांच सालों तक वे अपने इन्वेस्टमेंट को एनकैश करवा सकेंगे. इस फंड से वे एक नया व्हीकल ले सकेंगे.

Hero MotoCorp ने चार स्कूटर्स की पेशकश की है – Duet, Maestro Edge, Pleasure व Destini 125. 13 मई को आप Next-gen Pleasure, updated Maestro Edge 125 व एक नये सरप्राइज के लाँन्च के लिये तैयार रहिये.