Honda Amaze Ace Edition VX हुआ लाँन्च; 1 lakh यूनिट्स के रिकॉर्ड

Honda Amaze Ace Edition में आपको मिलेंगे कई आकर्षक बदलाव; नये यूजर्स भी दिखे बेताब

2nd-gen Amaze लाँन्च करने के बाद से ही Honda Cars India Ltd. (HCIL) की सफलता का ग्राफ अचानक ऊपर की ओर बढ़ा है. लाँन्च होने के बाद से अब तक इन तेरह महीनों में इसकी 100,000 यूनिट्स की बिक्री दर्ज हुई है.

HCIL के इतिहास में ये अपूर्व बात है क्योंकि इससे पहले किसी भी मॉडल ने इतनी जल्दी 100,000 सेल्स का आँकड़ा नहीं छुआ था. इसी अवसर को यादगार बनाने के उद्देश्य से HCIL ने Honda Amaze का स्पेशल एडिशन पेश किया है जिसे Ace Edition का नाम मिला है. ये VX top trim पर बेस्ड है और पेट्रोल व डीजल – दोनों वेरियेंट्स में पेश की गई है.

Honda Amaze Ace Edition को 3 कलर्स – Radiant Red, Lunar Silver व White Orchid Pearl में प्रस्तुत किया गया है. इसके एलाय वील्स ब्लैक हैं. इसकी अन्य खूबियों में black truck spoiler, Ace Edition Branding वाले सीट कवर्स, फ्रंट रूम लैंप, black door visor, door edge garnish व Ace Edition emblem शामिल है.

Honda Cars India Ltd के मार्केटिंग व सेल्स के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट व डायरेक्टर, राजेश गोयल ने New 2nd Generation Honda Amaze की इस रिकॉर्डतोड़ सफलता पर ख़ुशी जाहिर करते हुए इसे HCIL के लिये गेम चेंजर का ख़िताब दिया. इसकी शानदार सफलता ने सेल्स ग्राफ में 20% का इजाफा किया है और 2013 में लाँन्च हुई 1st Gen Amaze को पीछे छोड़ दिया है.

इसकी bold styling पहली ही नजर में कस्टमर्स को आकर्षित करने की क्षमता रखती है. साथ ही वे कस्टमर्स का शुक्रिया अदा करना नहीं भूले जिनकी बदौलत उन्होंने सफलता का स्वाद चखा है.

Honda Amaze Ace Edition पेट्रोल MT की कीमत Rs 7,89,200 व पेट्रोल CVT की Rs 8,72,200, डीजल MT की Rs 8,99,200 व डीजल  CVT की Rs 9,72,200 है.

सबसे खास बात ये है कि All New Amaze को 25% नये कस्टमर्स ने तरजीह दी है. Tier 1 cities से 38%, Tier 2 cities से 32%, Tier 3 cities से 30% सेल्स दर्ज हुई है. इनमें से 20% कस्टमर्स ने पेट्रोल-डीजल में automatic variants को चुना है.

2013 में मार्केट में कदम रखने के बाद से ही इसे भारत में 3.5 lakh कस्टमर्स मिले हैं. FY19-20 के लिये HCIL की कुल सेल्स में Amaze sedan का योगदान 52% है.