Jawa ने कस्टमर की बुकिंग कैंसिल की; Jawa की मानो तो ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है

अब तक विलंब से परेशान कस्टमर्स कर रहे थे बुकिंग कैंसिल अब Jawa ने fake update देने वाले को दी टेंशन

Jawa की पब्लिसिटी जारी है चाहे कुछ अच्छा चल रहा हो या उसके विपक्ष में चल रहा हो. फिलहाल सोशल मीडिया पर एक पोस्ट ने फिर से Jawa को सुर्ख़ियों में ला दिया है. एक कस्टमर का दावा है कि उसे समय से पहले ही बाइक की डिलीवरी मिल गई है.

अब ये सुनकर वो कस्टमर्स तो सकते में आयेंगे ही जो पिछले एक साल से बेसब्री से बाइक का इंतजार कर रहे हैं और सौरभ यादव नामक इस शख्स को मई 19 में Jawa 42 बुक करवाने पर भी अक्टूबर में डिलीवरी मिल गई है. उसने single-channel ABS बुक करवाई और उसे मिली dual-channel ABS…

अब Jawa Motorcycles की मानो तो ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है. Jawa ने एहतियात के तौर पर सोशल चैनल्स पर अलर्ट भी डाला है कि कस्टमर्स इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें. इस तरह की पोस्ट का उद्देश्य कस्टमर्स के बीच दुविधा फैलाना है.

Jawa cancels booking

Jawa ने ये भी स्पष्टीकरण दिया कि उन्होंने पूरे मामले की जाँच की है और ये पता चला है कि इस बंदे ने दुराशय से कन्फ्यूजन फ़ैलाने के लिए इस तरह की गलत बात का प्रचार किया है. इसके बाद Jawa ने सौरभ यादव की बुकिंग कैंसिल करके अपना कड़ा रुख दिखाया.

Jawa Motorcycles के इस तरह के कमेंट्स से ज्यादा कन्फ्यूजन पैदा हो गया है क्योंकि कई यूजर्स ने ऐसी ही और घटनाएँ साझा की है. कई लोगों का मानना है कि कंपनी द्वारा इतनी देर से डिलीवरी देने की वजह से इतना बवाल मचा हुआ है. ‘न नो मन तेल होता न राधा नाचती’ – अगर डिलीवरी टाइम पर मिलती तो ऐसी alleged fake posts जैसे मामले उठते ही नहीं.

Jawa cancels booking

Jawa के साथ ऐसी कंट्रोवर्सी की बातें शुरू से ही रही हैं. कुछ महीनों पहले एक Jawa owner ने ऐसी कई तस्वीरें पोस्ट की थी जिसमें बाइक के rusting parts दिखाये गये थे. ये घटना सच भी थी इसलिए मामले को डीलरशिप द्वारा तुरंत सुलझा लिया गया.

कुछ दिन पहले जब कंपनी ने 90th birthday पर special edition Jawa की 90 यूनिट्स की तुरंत डिलीवरी की घोषणा की तो उन कस्टमर्स को काफी धक्का लगा जिन्होंने कई महीनों से इसकी राह में पलक-पांवड़े बिछा रखे हैं.

हाल ही में ये खबर भी सुर्खी बनी हुई है कि Jawa 3 नई बाइक्स लाँन्च करने वाले हैं. अगर ये सच है तो फिर नया गर्मागर्म मसाला सबको मिल जायेगा. क्योंकि Jawa की अब तक की डीलिंग से कोई खुश नहीं है.