8 महीने से इंतजार में बेदम हुए कस्टमर्स को मिला Jawa delivery estimator का सहारा

ये Official Jawa website है जिससे आप अपनी बाइक की डिलीवरी डेट जान सकते हैं

हालाँकि Jawa Motorcycles भारत में गत वर्ष 15 नवम्बर 2018 को लाँन्च हो गई थी. वो बात अलग है कि आज भी सडकों पर इसका दीदार दीगर है. पहले ही हफ्ते में बाइक लाँन्च करवाने वाले कस्टमर्स भी डिलीवरी को तरस रहे हैं. ज्यादा हैरत तो इस बात से है कि न तो कंपनी ऑफिशियल और न ही डीलर्स कस्टमर्स को डिलीवरी डेट के बारे में प्रत्युत्तर दे रहे हैं.

‘ईद के चाँद’ नाम से नवाजी गई Jawa ने अंततः कस्टमर्स की पुकार सुनी और एक ऑनलाइन वेबसाइट लाँन्च की जहाँ Jawa customers अपनी बाइक की एप्रोक्सिमेट डिलीवरी डेट जान सकते हैं.

आगर आप अपनी Jawa की डिलीवरी डेट जानना चाहते हैं तो आपको booking id (case sensitive) व वही मोबाइल नंबर एंटर करना होगा जो आपने बुकिंग के समय इस्तेमाल किया था. कुछ कस्टमर्स को तो इससे डिलीवरी डेट का पता चल गया पर कुछ कस्टमर्स ने वेबसाइट के काम न करने की सूचना दी है. कुछ को तो Jawa booking कैंसिल की भी सूचना मिली तो कुछ को Booking id ही नहीं मिली.

दूसरी ओर Jawa Motorcycles का कहना है कि उनका Delivery Estimator इतना बेजोड़ है कि अगर आपने 25 दिसम्बर 2018 तक बुकिंग करवाई है तो वो आपको सही जानकारी दे देगा. सितंबर 2019 तक डिलीवरी किये जाने के वादे को पूरा करने के लिए पुरजोर कोशिशें चल रही है. आप अपनी Jawa की डिलीवरी डेट यहाँ देख सकते हैं – https://www.jawamotorcycles.com/delivery-estimator

अप्रैल 2019,में जहाँ Jawa ने सभी बाइक्स सितंबर 19 में डिलीवर करने की बात कही थी वहीँ अब इस बात से मुकरते हुए उन्होंने 25 दिसंबर 18 तक बुक हुई बाइक्स डिलीवर करने की बात कही है. इस तरह पूरे 11 महीने इंतजार करना होगा.

अप्रैल 19 में Times Drive channel द्वारा जारी किये वीडियो में Jawa CEO ने बाइक डिलीवरी व इंटरनेट ट्रोल पर खुलकर बात की. उन्होंने Jawa की क्वालिटी बेजोड़ बताते हुए इसकी जमकर तारीफ की. वहीँ दूसरी ओर कुछ Jawa ओनर्स ने इसकी क्वालिटी की सोशल मीडिया पर जमकर धज्जियां उड़ाई है.

इसकी शिकायतों में chain, exhaust, chassis, nut-bolts व स्पीडोमीटर में water-clogging की rusting प्रमुख है. Jawa CEO से बातचीत वाला वीडियो आप नीचे देख सकते हैं.