रंग लाया इंतजार – अप्रेल 19 में मिलेगी Jawa की सौगात

सिर्फ वे ही होंगे हकदार जिन्होंने करवाई है नवंबर में बुकिंग.

‘लो आ गई उनकी याद, वो नहीं आये.’ इस क्लासिक सोंग की तर्ज पर Jawa motorcycles ने फैंस को बैचेन कर रखा है. 15 नवंबर 2018 में लाँन्च होने वाली Jawa की अभी तक एक भी यूनिट डिलीवर नहीं हुई है. प्रोडक्शन शुरू होने से पहले ही मात्र चालीस दिन में रिकॉर्डतोड़ बुकिंग हुई.

Jawa और Jawa 42 के इंतजार में पलकें बिछी है और फैंस की बैचेनी इस कदर बढ़ गई है कि एक ट्विटर यूजर ने तो ये तक पूछ डाला कि “Mahindra ने लाँन्च तो आनन-फानन में कर डाला, पर क्या Jawa की टेस्टिंग सही ढंग से हुई है या नहीं.” इन महाशय को इत्मीनान रखने की सलाह देते हुए Jawa का जवाब था कि, “निश्चिंत रहिये जनाब, नवंबर 18 में बुकिंग करवाने वालों को मार्च-अप्रेल में डिलीवरी मिल जाएगी.”

ये बैचेनी इसलिए नाजायज है कि Classic Legends ने तो लाँन्च के समय ही स्पष्ट कर दिया था कि डिलीवरी देर से की जाएगी. अब देखना ये है कि इतना समय लेने के बाद Classic Legends किस स्तर की क्वालिटी देते हैं? हालाँकि डिलीवरी के बारे में अब तक भी कोई ऑफिशियल संवाद नहीं हुआ है. बस ट्विटर द्वारा मिले इस जवाब का ही आसरा है. हालाँकि निश्चित डेट तो वहां भी नहीं बताई गई है.

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो Jawa बाइक्स डीलरशिप पर पहुँचना शुरू हो गई है. भारतभर के प्रमुख शहरों में 50 डीलरशिप्स चालू है. मार्च 2019 के अंत तक 55 और खुलने की पक्की खबर है. पर अभी वहां पर सिर्फ डिस्प्ले बाइक्स रखी हैं. टेस्ट राइड्स बाइक्स अभी भी नहीं आई है. ये डिस्प्ले बाइक्स भी प्री-प्रोडक्शन वेरियेंट्स है.

ये सभी Jawa बाइक्स कंपनी के इंदौर स्थित पीतमपुरा फेसिलिटी पर निर्मित की गई है. एक और खास बात ये है कि अप्रेल में डिलीवर होने वाले मॉडल्स single-channel ABS ही हैं. अगर आप dual-channel ABS के इच्छुक हैं तो आपको जून 2019 तक इंतजार करना होगा.