अब ये है Jawa का नया दांव – Dealership की खास जगह क्या आयेगी रास?

Jawa Vs Royal Enfield - कौन जीतेगा दंगल?

Classic Legends Pvt. Ltd. ने अपनी Jawa बाइक्स को लाँन्च करके टू वीलर मार्केट में नये आयाम स्थापित किये हैं. जहाँ सालों से Royal Enfield यहाँ अपना वर्चस्व जमाये बैठा है वहां अब उसे अपना सिंहासन डोलता नजर आ रहा है. Jawa fans तो कबसे इसके इंतजार में पलक पांवड़े जमाये बैठे थे. उनकी आस भी पूरी हुई. अब ये सफल कितनी होगी?? ये तो वक्त ही बतायेगा.

ये तो आप सभी को पता है कि Jawa की डीलरशिप अभी शुरू होने की प्रक्रिया में है. मुंबई, पुणे, दिल्ली, हैदराबाद-वो लकी शहर है जहाँ डीलरशिप का श्रीगणेश होगा. अब मजे की बात ये है कि Jawa ने इनके लिए Royal Enfield dealerships के आस-पास की जगह चुनी है. इसके पीछे Jawa का उद्देश्य है कि वो अपने target audience के ज्यादा से ज्यादा पास रहे. कस्टमर्स भी Jawa और RE के बीच बेहतर तुलना कर पायेंगे.

अब आप सोच रहे होंगे कि ये मसालेदार समाचार आया कहाँ से?? इस तरह का dealership poster चेन्नई में देखा गया है. पहली डीलरशिप दिसम्बर के अंत तक ही चालू हो पायेगी. उसके बाद बैंगलोर, चेन्नई, कोलकाता में जनवरी के अंत में डीलरशिप शुरू होने की योजना है. अगर आपने Jawa के लाँन्च इवेंट की तस्वीरें या वीडियो देखा हो तो आपको पता ही होगा कि ये डीलरशिप retro design में होगी. अपने प्रतिद्वन्दियों को चित करने में Jawa कोई कसर बाकी नहीं रखेगी.

आपकी जानकारी के लिए हम फिर से बता दें कि इसकी तीन बाइक्स भारतीय सडकों पर दौड़ने के लिए तैयार है – Jawa, Jawa 42, Jawa Perak. पहली दो तो लाँन्च हो चुकी है और तीसरी जून 2019 में लाँन्च होगी. Rs 5,000 पर इसकी ऑनलाइन बुकिंग चालू है. Jawa और Jawa forty two को 293cc liquid cooled DOHC single cylinder इंजन से पॉवर किया गया है जो 27 bhp power और 28 Nm torqueडिलीवर करता है. ये इंजन 6-speed gearboxसे लैस है.

अब देखना है कि Jawa और Royal Enfield के इस दंगल में कौन किसको मात देता है. Bajaj ने Avenger और Dominar के साथ RE को टक्कर देने की ठानी पर इसकी सेल्स में कोई फर्क नहीं आया. तो क्या Bajaj की अधूरी हसरत Jawa पूरी करने में कामयाब होगी?? चलिये इंतजार कीजिये फिर तमाशा देखिये.