Jawa का शहीदों को सलाम; auction रही कामयाब; 13 बाइक्स के मिले Rs 1.43 cr

राशि हुई Armed Forces Flag Day foundation में जमा; शहीदों के बच्चों की शिक्षा की होगी समुचित व्यवस्था

मुंबई में होने वाले Jawa Motorcycles के fund raising event पर सबकी निगाहें जमी थी. आखिर ये संपन्न हो गया और लोगों की प्रतिक्रिया काफी अच्छी भी रही. आखिर क्यों न हो; ये देश के शहीदों को जो समर्पित है. देश की सुरक्षा के लिये अपना जीवन गँवा देने वालों के लिये जो भी किया जाये कम हैं. Jawa ने बेहतर तरीके से उनका सम्मान किया है.

Jawa Signature Edition नाम से विशेष रूप से तैयार की गई 13 बाइक्स की नीलामी की गई. Bidders को अपने पसंदीदा chassis numbers के लिये बिड करना था.

इस ऑक्शन की सफलता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि 13 Jawa बाइक्स की ऑक्शन से Rs 1.43 crores इकठ्ठे हुए. जो Bidders ऑक्शन रूम में मौजूद नहीं थे उन्होंने ऑनलाइन बिडिंग की. सबसे ज्यादा कीमत chassis no 1 को मिली जिसे Rs 45 lakhs मिले. Rs 5 lakhs के साथ सबसे कम कमाई chassis no 7 की हुई.

ये रकम (Armed Forces Flag Day foundation) के द्वारा शहीदों के बच्चों की शिक्षा पर खर्च की जाएगी. इधर ये 13 बाइक्स के ओनर्स भी विशेष सुविधाओं का लाभ लेंगे. अब उन्हें अलग से रजिस्ट्रेशन चार्ज नहीं देना होगा. भारत के जिस क्षेत्र में भी वे बाइक की डिलीवरी चाहेंगे वहीँ डीलर उन्हें बाइक डिलीवर करेंगे. बिडर्स को 7 दिनों के भीतर राशि जमा करवानी होगी. Jawa Signature edition की डिलीवरी डेट का खुलासा नहीं हुआ है.

#ForeverHeroes initiative द्वारा Jawa ने सेना के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया है. इन 13 Jawa bikes के फ्यूल टैंक पर तिरंगे के रंग होंगे और ओनर का नाम डिस्प्ले होगा.

ये ओनर्स World of Jawa के खास व्यक्तित्व होंगे. उन्हें हर Jawa इवेंट, प्रोमोशन व ऑफर का लाभ मिलेगा. इन्हें Forever Bike की commemorative copy दी जायेगी. ये 285 पेज की ऐसी पुस्तक है जिसमें jawa की legacy व heritage वर्णित है. ओनर्स को 42 महीने का special Service Package भी मिलेगा.

इस इवेंट में Jawa ने ये भी खुलासा किया कि 30 मार्च 2019 को 11 AM से बाइक्स की डिलीवरी शुरू हो जायेगी.