देशभर में Kia Seltos डीलर डेब्यू हुआ शानदार; कस्टमर्स का मिला बेहद प्यार-दुलार

एक Kia showroom तो इतना ठसाठस भरा था कि तिल रखने की जगह भी न थी

हालाँकि Kia Seltos के लाँन्च में बस कुछ ही दिन बाकी है पर इसे हाल ही में कंपनी डीलरशिप्स पर शोकेस किया गया. कंपनी ने भारत में अपनी पहली पेशकश की टेस्ट ड्राइव भी आयोजित की है. जब Kia Seltos को पहली बार दर्शकों के सामने पेश किया गया तो शोरूम ठसाठस भरा हुआ था जिससे साफ़ जाहिर हो रहा कि कस्टमर्स इसे सिर-आँखों पर बैठाने के लिए बेताब है.

पहले दिन Seltos की बुकिंग ने 6,046 का आँकड़ा छू लिया है. अभी कंपनी की ओर से निश्चित डेटा आना बाकी है. इसकी बुकिंग राशि Rs 25k है. Kia Motors India का लक्ष्य 2021 तक 5 व्हीकल्स पेश करने का है. इसके लिए वे हर 6 से 9 महीने में एक व्हीकल लाँन्च करेंगे.

Kia Seltos डीजल व पेट्रोल वेरियेंट्स में उपलब्ध होने के साथ ही ऑटोमेटिक व मेन्युअल ऑप्शन व 1.4 Turbo GDI with 7DCT transmission में पेश की गई है. सभी Kia Seltos वेरियेंट्स BSVI compliant होंगे. Kia Seltos का Smartstream इंजन 3rd-gen BSVI पॉवरट्रेन ये युक्त होगा जो शानदार एफिशियेंसी व परफॉरमेंस देगा. अगर आपको Seltos का वाकअराउंड वीडियो देखना है तो आप उज्जवल सक्सेना की ये पेशकश जरूर देखिये.

Kia Seltos की लोकप्रियता में इसके ऐसे फीचर्स जिम्मेदार है जो सेगमेंट में पहली बार ही प्रस्तुत हुए हैं. इसमें आपको heads-up-display (HUD) व शानदार सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे. इसकी Sound mood lamp lighting ड्राईवर के मूड के अनुसार स्विच होती हैं.

पीछे की ओर जो शेड कर्टेन है वो धूप से बचाता है. Kia में UVO app पर concierge service व POI push भी नई पेशकश है. इसमें ऑन व ऑफ फंक्शनलिटी के साथ एयर प्यूरीफायर भी है. SOS के साथ ही RSA व UVO बटन्स को IRVM पर सेट किया गया है. सिचुएशन व असिस्टेंस सर्विस पर अलर्ट का प्रावधान है.

Kia dealer partners व word go की साझेदारी में 160 शहरों में 265 touch points ऑपरेट किये जायेंगे. Kia Link App का काम कस्टमर्स को सर्विस रिमाइंडर अपडेट देना रहेगा. कस्टमर्स इस एप का इस्तेमाल अपोइन्टमेंट लेने के लिए कर सकेंगे. Dealer Management System (DMS) एक इंटरएक्टिव इंटरफेस है जिसमें कार की सर्विस के रिमार्क रहते हैं.

देखना है कि Kia Seltos कंपनी के इस विश्वास पर कितना खरा उतरती है कि ये अपने सेगमेंट में पासा ही पलटकर रख देगी. वाईस प्रेसिडेंट व सेल्स – मार्केटिंग हेड, मनोहर भट का कहना है कि भारत में इस ग्लोबल प्रीमियम ब्रांड के आगमन से कस्टमर्स की उम्मीदें जिस तरह से बढ़ी है उन्हें वैसा ही सेटिस्फेक्शन देना हमारा ध्येय है.