ये KTM Duke 200 है या Scrambler? बूझो तो जाने

1.5 लाख कीमत और कई दिनों की मेहनत का नतीजा है ये स्पेशल मॉडिफिकेशन.

इस बार इंडोनेशिया के Tros Garage के तीन customizers ने मॉडिफिकेशन की अपनी कला का प्रदर्शन किया है. इन्होंने एक KTM Duke 200 बाइक ली और इसे कुछ ज्यादा ही स्पेशल बना दिया.

सबसे पहले उन्होंने body work की stripping off से श्रीगणेश किया. फिर रियर fender की पोजीशन में बदलाव करते हुए उसे ऊँचा कर दिया. बाइक के मूल फ्रेम को custom panels से मोडिफाई किया.

अगले क्रम में उन्होंने custom tank तैयार किया. फिर इसे फिट किया. Duke 200 पर लगे custom badges और stickers को छिपाने के लिए इस पर बेहद खूबसूरत paint किया. फिर इसमें dual purpose tyres, LED head और tail lamp फिट किये गये.

मोडिफाईड custom fuel tank पर आपको ब्लैक स्ट्रिप वाला metallic red पेंट देखने को मिलेगा. इसके ट्विन सीट सेटअप को flatter unit में बदल दिया गया है. अब आपको इसके वील्स पर trademark orange pin stripe देखने को नहीं मिलेगी. जब इन तीनों ने ये सारे काम खत्म किये तो उनके सामने scrambler motorcycle खड़ी इतरा रही थी. सच में-जब इसे डिस्प्ले के लिए रखा गया तो कोई नहीं जान पाया कि वास्तव में ये KTM Duke 200 ही है.

अभी तक ये खुलासा नहीं हुआ है कि modifying specialists ने इसके इंजन को छेड़ा है या नहीं. इस stock model में 200cc single cylinder इंजन लगा है जो 25 PS peak power ऑफर करता है at 10,000rpm और 19.2 Nm torque at 8,000 rpm पर. साथ ही ये 6 speed gearbox से लैस है. इस मॉडिफिकेशन की अनुमानित कीमत Rs 1.5 lakhs है.

भारत में हाल ही में KTM Duke 200 को अपडेट किया गया है. इसके ABS variant की कीमत Rs 1.6 lakhs, एक्स शोरूम है. D200 भारत की सबसे लोकप्रिय KTM है. हर महीने इसकी 3,000 यूनिट्स की बिक्री होती है. अब देखना ये है कि scrambler variant of D200 सेल्स बढ़ाने में किस हद तक कामयाब होती है.