Mahindra XUV300, Marazzo, Scorpio की बिक्री बढ़ी तो कीमतों में भी वृद्धि हुई

Rs 73k तक की बढ़ोतरी, 1 अप्रेल से लागू होगी

अगर आप Mahindra का कोई भी कमर्शियल या पैसेंजर व्हीकल खरीदने के इच्छुक है तो आपके लिये ये सूचना अहम् है कि कंपनी ने अपनी सारी श्रृंखला की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है. एक आधिकारिक मीडिया रिलीज में 0.5 – 2.7% कीमतें बढने की घोषणा हुई जिसके अनुसार सभी मॉडल्स पर Rs 5,000 – Rs 73,000 की बढ़ोतरी होगी.

M&M Ltd. के ऑटोमोटिव सेक्टर के प्रेसिडेंट, राजन वढेरा के अनुसार ये बढ़ी हुई कीमतें 1 अप्रेल से लागू होगी. कंपनी ने काफी कोशिश की कस्टमर्स पर ये भार न पड़े लेकिन स्थितियों की विकटता के चलते ये फैसला लेना अनिवार्य हो गया था. Mahindra की हालिया लाँन्च की गई Marazzo, Alturas व XUV300 भी इस फैसले से अछूती नहीं है. कंपनी ने अभी बढ़ी हुई कीमत का खुलासा नहीं किया है, इसके लिये आपको लोकल डीलर से पूछताछ करनी होगी.

XUV300, Marazzo व Alturas की शानदार सेल्स ने कंपनी को नई ऊचाईयां दी है. लाँन्च के बाद से ही Marazzo की प्रतिमाह 3,000 यूनिट्स बिक रही है. कंपनी की सबसे महंगी कार Alturas की भी फरवरी 19 में 460 यूनिट्स की बिक्री दर्ज हुई है. फरवरी 19 की बिक्री के आधार पर XUV300 दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है.

ये अभी 14 फरवरी को ही तो लाँन्च की गई है और अब तक इसकी 4,400 यूनिट्स बिक भी चुकी है. sub 4 m SUV सेगमेंट में Maruti Brezza व Tata Nexon के बाद ये तीसरे नंबर पर काबिज है.
अब Mahindra का इरादा XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन लाँन्च करने का है. इसमें 250 kms range की शक्तिशाली बैटरी लगाई जाएगी. इसका acceleration 0 to 100 kmph मात्र 11सेकंड्स में हासिल होगा और इसकी टॉप स्पीड 160 kmph होगी. Mahindra Electric Mobility Limited ये इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन SsangYong के साथ मिलकर डवलप करेंगे. XUV300 EV के लाँन्च होने से कस्टमर्स FAME II scheme का लाभ भी ले सकेंगे.