हाइपर कार Pininfarina PF0 के चर्चे हर जुबान पर – Mahindra ने किया है फंड

आप पलक तो झपकाइये,तब तक ये 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेगी.

Automobili Pininfarina ने Mahindra के साथ हमकदम बनकर Pininfarina PF0 को 2019 तक बाजार में लाने का सपना संजोया है. कंपनी लगातार इसके टीजर्स जारी करके फैंस की उत्सुकता बढ़ा रही है. PF0 कोई मामूली गाड़ी नहीं है. इसका power output 1900 PS होगा. जो कि Bugatti Chiron से भी 420 PS ज्यादा है!

Pininfarina PF0 के हर वील को एक इलेक्ट्रिक मोटर ने पॉवर किया है जिसका torque output 2,300 Nm है.इस दमदार electric powertrain को क्रोएशियाई सुपरकार निर्माता Rimac ने डवलप किया है. ये अब तक की शानदार परफॉरमेंस वाली सभी कार्स को जबर्दस्त पटखनी देने के लिए तैयार है.

विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि ये electric hypercar मात्र 2 सेकंड्स में 0-100 kmph की गति पकड़ते ही मात्र 12 seconds में 300 kmph तक पहुँचने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड 350 to 400 kmph होने की उम्मीद है. Tesla Model S P100D में जो battery pack इस्तेमाल हुआ है – उससे भी 25% ज्यादा बड़ा इसमें लगा हुआ है.

पूरी तरह से चार्ज होने पर ये 300 miles (482 km) तक दौड़ सकती है. अगर आपके पास IONITY fast charger है तो इस कार की बैटरी को 80% चार्ज होने में सिर्फ 25-40 मिनट ही लगेंगे. इस electric hypercar के वजन को कंट्रोल रखने के लिए इसमें carbon fiber body और chassis लगा हुआ है. इसके प्रीमियम फीचर्स में आपको active rear wing और Pirelli PZero tyres मिलेंगे. इसकी विशिष्टता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इसकी केवल 150 यूनिट्स ही बनने वाली है.

इस hypercar को Mahindra से फंडिंग मिली है – ये बात तो सभी को पता है. आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि इसका हेडक्वार्टर म्यूनिख में है. ये Turin-based Pininfarina SpA की क्लाइंट है और उन्होंने ही इसकी engineering और production का जिम्मा संभाला है. PF0 तो लगभग तैयार ही है. अब Automobili Pininfarina का अगला लक्ष्य electric luxury SUVs का प्रोड्क्शन है.

US और Europe में तो Pininfarina PF0 को पेश कर दिया गया है. उम्मीद है इस सुपरकार की 150 यूनिट्स की जल्दी ही बिक्री होगी.