Mahindra XUV500 का अजब है मॉडिफाइड अवतार और नाम भी मिला है गजब का खास!!

अपने नाम के अनुरूप ‘Moonraker’ तैयार है मचाने को धमाल.

पहले ही Mahindra अपनी गाड़ियों के रफ एन टफ अंदाज के लिए विख्यात है अब जब Mahindra Customization ने अपना टैलेंट दिखाया तो कुछ धाँसू तो होना ही था. हाँ जी; थाम लीजिये दिल! XUV500 का नया अवतार और नाम भी मिला है कितना जानदार- ‘Moonraker’. अब बदली हुई डिजाईन की तारीफ पहले की जाये या स्पेशल फीचर्स की. कितनी ही लम्बी ट्रिप पर चले जाइये आपके कम्फर्ट में तिल भर भी फर्क नहीं आयेगा. इसे अगर अब तक की सबसे कम्फर्टेबल XUV500 कहा जाये तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी.

अब जब Mahindra के in-house customization स्पेशियलिस्ट इसे मॉडिफाई करेंगे तो फर्क तो दिखेगा ही. ये पहले Thar Wanderlust व Scorpio Stinger में अपना हुनर दिखा चुके हैं.

चलिये अब जरा Mahindra XUV500 Moonraker के सौंदर्य और शक्ति का विश्लेषण तो कर लें. आप चाहे रात के समय कितनी भी अंधेरी रोड से निकल रहे हों, इसके multi pod LED fog lamp से सुसज्जित नये स्टील front grille की बदौलत आप बेहतर रोशनी का आनंद ले सकते हैं. रूफ पर लगे Dual lamps आपको शिकायत का कोई मौका नहीं देंगे. इसकी ऑफरोडिंग क्षमता के बारे में सबसे ज्यादा बात हो रही है और उसे बेहतर बनाने वाले हैं इसके नये बेजोड़ wheel arches, आफ्टर मार्केट alloy wheels और विशालकाय mud terrain tyres.

अब चाहे जितना लगेज लीजिये क्योंकि इसमें लगा है rooftop luggage box. पिछले hatch door पर लगा स्पेयर वील आपको निष्फिक्र बना देगा. इंटीरियर के मामले में आप ‘वाह’ कह उठेंगे. Mahindra XUV500 Moonraker में थर्ड रो सीट नहीं है. उनकी जगह नई electrically adjustable seats स्थापित की गई है. सीट्स तो Nappa leather की है ही साथ ही door trims पर भी लेदर upholstery लगी है.

इसकी नई royal black colored flooring तो बला की खूबसूरत है. पिछली सीट्स पर जो snack tray, ambient lighting है वो तो कमाल की हैं ही. आप इसके 19” smart LED TV की तारीफ किये बिना रह ही नहीं पायेंगे जो Amazon Firestick or Google Home, वाई-फाई कनेक्टिविटी, PlayStation 4 से कनेक्टेड है. इसके दूसरे आकर्षणों में एक मिनी refrigerator, USB ports सहित 12V port, चार्जिंग के लिए 230 Volt socket शामिल है. Rolls Royce की हूबहू सीलिंग लाइट्स को स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है.

इंजन में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. Moonraker को स्टॉक इंजन ऑप्शन से पॉवर किया गया है. कीमत का अभी खुलासा नहीं हुआ है. उम्मीद है इसके लिए आपको stock XUV500 की कीमत से Rs 10 lakhs और ज्यादा खर्च करने होंगे.