Maruti Ciaz में automatic boot open feature लगवाइये; जल्द ही निकटतम अधिकृत डीलर के पास जाइये

अब तक महंगी कार्स की शान पर अब Automatic boot open बना Ciaz की पहचान

लाँन्च होने से लेकर अब तक Ciaz की सेल्स Maruti Suzuki के लिए काफी शानदार रही है. इस sedan को ऑटोमोबाइल दंगल में Honda City व Hyundai Verna से कड़ी चुनौती मिली है. फिर भी Ciaz आज भी कई लोगों की चहेती है. इसका स्थान बरकरार रखने के लिए Maruti लगातार इसमें अपडेट करती रहती है. फिलहाल कंपनी ने इसमें ‘Auto Trunk Opener’ नाम की नई ऑप्शनल एसेसरी लाँन्च की है.

वैसे ये बात आपसे भी छिपी नहीं है कि ‘Auto Trunk Opener’ एक ऐसा फीचर है जो INR 25+ lakh mark की कार्स में ही मिलता है. अब मिड-साइज़ वाले सेडान सेगमेंट में ऐसा प्रीमियम फीचर मिले तो कस्टमर्स तो खुश होंगे ही.

अगर आप भी ये auto-trunk opener इनस्टॉल करवाना चाहते हैं तो आप किसी भी अधिकृत Maruti dealership पर INR 3,390 कीमत पर ये लाभ ले सकते हैं. ये trigger mechanism दूसरे डिवाइस की तरह foot-gesture पर काम करता है. ओनर को सिर्फ अपना पाँव बूट के नीचे हिलाना है और फिर trunk lid pops open हो जायेगी.

कल्पना कीजिये कि आपके दोनों हाथों में कुछ सामान है; इस स्थिति में ये फीचर कितना उपयोगी है. कंपनी के मुताबिक 2019 में मेन्युफेक्चर हुई सभी कार्स में इसे इनस्टॉल करवाया जा सकता है. दूसरे ओनर्स भी अपने निकटतम Maruti/Nexa डीलर से संपर्क कर सकते हैं.

फ़िलहाल Ciaz में 1.5 litre पेट्रोल व 1.5 litre turbocharged डीजल इंजन उपलब्ध है. Maruti ने हाल ही में Fiat sourced 1.3 litre motor को 1.5 litre डीजल इंजन से रीप्लेस किया है.

पेट्रोल मोटर में आपको 5 speed MT व 4-speed AT ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलेगी. इस पॉवरट्रेन में second generation SHVS mild hybrid technology भी मौजूद है जो फ्यूल बचाने में उपयोगी है. नई डीजल मोटर में मात्र 6-speed MT ही पेश किया गया है.

Ciaz को City, Verna, VW Vento, Skoda Rapid व Toyota Yaris से कड़ी टक्कर मिल रही है.