Maruti Ciaz पर डिस्काउंट मिल रहा है Rs 1 लाख – वजह जानकर हैरान होंगे आप

डीलर्स के माथे पर आई शिकन. 2018 का स्टॉक हो ही नहीं रहा है ख़त्म.

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता Maruti Suzuki ने ख्वाब में भी कल्पना नहीं की होगी कि हर साल डबल डिजिट ग्रोथ दर्ज करवाने वाली उनकी कंपनी एक ऐसा दौर भी देखेगी जब उन्हें अपना पुराना स्टॉक क्लीयर करने के लिये इतनी मशक्कत करनी पड़ेगी. आधी फरवरी बीतने के बाद भी 2018 का स्टॉक डीलरशिप पर पड़ा न सिर्फ मुँह चिढ़ा रहा है बल्कि डीलर्स के माथे की सलवटें भी बढ़ा रहा है. Maruti डीलर्स के लिये ये काफी दीगर बात है.

अगर हम इसका विश्लेषण करें तो ये कह सकते हैं कि पिछले साल अगस्त में केरल में जो बाढ़ आई वो कंपनी के लिये अशुभ संकेत लाई. दीपावली जैसे जगमग त्यौहार पर भी सेल्स फीकी ही रही. जहाँ डीलर्स के पास 10 दिन के अंदर बिकने जितना ही स्टॉक रहता है, इस बार चौगुना स्टॉक बचा हुआ है.

अब समस्या है तो समाधान भी करना ही होगा. बस इसीलिये डीलर्स ने 2018 वाले स्टॉक पर भारी डिस्काउंट की घोषणा कर दी है. और तो और 2019 मॉडल्स पर भी डिस्काउंट मिल रहा है. हालाँकि पिछले साल वाले स्टॉक पर डिस्काउंट ज्यादा है. पिछले साल के सेकंड हाफ में लाँन्च हुई new Maruti Ciaz भी डिस्काउंट लिस्ट में शामिल हो गई है. 2018 MY Maruti Ciaz पर तो अविश्वसनीय Rs 1 lakhs तक का फायदा मिल रहा है और 2019 में बने मॉडल पर भी Rs 45k का डिस्काउंट है.

अगर आप Ciaz में इंटरेस्टेड नहीं है तो दूसरे मॉडल्स पर विचार कर सकते हैं. जिनमें से Alto व Celerio पर Rs 55k का डिस्काउंट है. Maruti Swift व Dzire भी घाटे का सौदा नहीं होगा क्योंकि इन पर भी Rs 50k का डिस्काउंट मिल रहा है. Omni व Brezza पर भी Rs 25k तक डिस्काउंट है. Nexa, Ignis, S-Cross व Baleno जैसी प्रीमियम कार्स पर भी डिस्काउंट है. S-Cross पर Rs 1 lakh तो Ignis व Baleno पर Rs 68k का डिस्काउंट है.

Disclaimer – ये डिस्काउंट डीलर्स द्वारा प्रस्तुत किये गये हैं इसलिये 2018 मॉडल्स के उपलब्ध स्टॉक के आधार पर इनकी कीमत अलग-अलग हो सकती है. ज्यादा जानकारी के लिये आप Maruti के अधिकृत डीलर से संपर्क कर सकते हैं.