Maruti S Presso को डीलर ने किया मॉडिफाई – dual tone treatment से नई रंगत आई

इस मोडिफिकेशन के लिए आपको करने होंगे Rs 15k खर्च पर गाड़ी लगेगी बिल्कुल मस्त

Maruti S-Presso को कंपनी ने mini-SUV का ख़िताब दिया है. Rs 3.7 lakhs की S-Presso को – Solid Sizzle Orange, Pearl Starry Blue, Superior White, Solid Fire Red, Metallic Granite Grey व  Metallic Silky Silver जैसे मोनोटोन कलर्स में पेश किया गया है.

इसमें ड्यूल टोन ऑप्शन नहीं मिलने से निराश लोगों को उस डीलर से संपर्क कर लेना चाहिये जिसने हाल ही में एक कस्टमर की डिमांड पर ये पेशकश की है.

ये मोडिफिकेशन orange coloured S-Presso पर किया गया है. आगे की ओर शानदार ब्लैक बंपर ऑरेंज कलर के साथ बेहद खिल रहा है. front grille व air dam की कलर सेटिंग भी यही है. कार का front fascia अब पहले से ज्यादा आकर्षक व स्पोर्टी लग रहा है.

Maruti S Presso dual tone

साइड में जो metallic coloured stock wheels है उन्हें ब्लैक कर दिया गया है. यही ब्लैक थीम आपको ORVMs, wheel arch cladding, side cladding व रूफ में भी मिलेगी. A, B, व C pillars को भी ब्लैक किया गया है ताकि उसमें floating roof effect नजर आये. पीछे की ओर बंपर  body-coloured orange में है तो बूट लिड की खूबसूरती को thin horizontal black strip ने बढ़ा दिया है.

ऐसा लग रहा है कि इंटीरियर में कोई चेंज नहीं किया गया है. इंजन व दूसरे मैकेनिकल्स भी यथावत है. इस डीलर द्वारा किये गये मोडिफिकेशन की कॉस्ट Rs 15,000 आई है जिसमें एक्सेसरीज की कॉस्ट शामिल नहीं है.  तस्वीरों के लिए गौरव Rushlane Spylane का आभार.

Maruti S-Presso को 998 cc, K10B, BS-VI compliant पेट्रोल इंजन से पॉवर किया गया है जो 67 bhp @ 5,500 rpm व max torque of 90 Nm @ 3,500 rpm जेनेरेट करने में सक्षम है. इंजन 5-speed मेन्युअल या Auto Gear Shift (AGS) unit से लैस है. S-Presso में लाइटवेट व agile Heartect Platform का इस्तेमाल हुआ है. इसके सेफ्टी फीचर्स में ड्यूल-एयरबैग्स, ABS with EBD व rear parking assist sensor प्रमुख है.

सितंबर 30 को लाँन्च हुई Maruti S-Presso को फ़िलहाल तो कस्टमर्स से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. पहले ही महीने में S-Presso ने अपने राइवल्स Renault Kwid 1.0 व Datsun redi-GO 1.0 को पीछे छोड़ दिया है. सितंबर 2019 की बेस्ट सेलिंग लिस्ट में S-Presso 5,006 यूनिट्स के साथ सातवें स्थान पर है.