सबकी चहेती Maruti Swift ने कायम किया कीर्तिमान

14 साल से लगातार जारी है सफलता का सफर ये सफर.

भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली Maruti Swift ने आख़िरकार रिकॉर्ड कायम कर ही दिया. Maruti Suzuki India ने खुलासा किया कि Swift ने 2 million sales markका जादुई आंकड़ा छू लिया है. भारत में Swift की सेल्स 20 lakh पार कर गई है.

मई 2005 में लाँन्च हुई ये कार आते ही लोगों के दिलों पर राज करने लगी. साल दर साल सफलता मिलती ही गई. New generation Swift आने से तो ग्राफ और ऊपर चला गया. यहाँ तक की कम्पनी को प्रोडक्शन भी बढ़ाना पड़ा.

Maruti Suzuki Indiaके सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर Mr. R S Kalsi ने तहे दिल से कस्टमर्स का शुक्रिया अदा करे हुए इस क्षण को कम्पनी के लिए यादगार और गौरवान्वित करने वाला बताया. इसकी सफलता का श्रेय इसकी dynamic performance, शानदार डिज़ाइन,बेजोड़ तकनीक, reliability, durability और उम्दा फ्यूल एफिशियेंसी को दिया जाना चाहिये.

New Maruti Swift Heartect platform पर बेस्ड है. इससे इसका केबिन स्पेस बढ़ा है.पहले की अपेक्षा ज्यादा सेफ्टी है. Global NCAP के अनुसार Maruti Swift ने 2 star safety रेटिंग प्राप्त की है. ये पेट्रोल और डीजल-दोनों इंजन आप्शन में उपलब्ध है. इसकी कीमत Rs 4.99 lakhs से Rs 7.76 lakhs पेट्रोल के लिए औरRs 5.99 lakhs से Rs 8.76 lakhs डीजल वेरिएंट के लिए है. भारत में इसकी प्रतिद्वंदीHyundai Grand i10 है.