दस दिनों में MG Hector की दूसरे राउंड की बुकिंग हुई 8k के पार – डिलीवरी हेतु 10 महीने करना होगा इंतजार

MG Hector बनी हुई है चहेती कार – सभी को इसी की है दरकार.

जैसे ही नई Kia Seltos और Tata Harrier के अपडेटेड वर्जन ने मार्केट में कदम रखा सबको लगा कि अब तो MG Hector के चढ़ते ग्राफ में कुछ गिरावट आयेगी पर फिलहाल मामला कुछ अलग ही नजर आ रहा है. मात्र दस दिनों में सेकंड राउंड में इसकी 8k यूनिट्स बुक हो चुकी है.

अभी सितंबर 2019 के अंत से ही तो बुकिंग फिर से चालू हुई थी. वैसे बुकिंग करवाने वालों को भी पता है कि 2020 से पहले डिलीवरी तो मिलने से रही. फिर भी इतने लंबे वेटिंग पीरियड व कीमत में Rs 40,000 की बढ़ोतरी के बावजूद लोगों का रुझान MG Hector की ओर बना ही हुआ है.

दोनों राउंड्स की बुकिंग मिलाकर MG India को अब 36,000 यूनिट्स का टारगेट मिल चुका है. कंपनी ने 6,000 यूनिट्स तो डिलीवर कर दी है. 30,000 कस्टमर्स अभी भी लाइन में हैं.

MG Hector old vs new prices

प्रतिमाह 3,000 यूनिट्स तक प्रोडक्शन भी बढ़ा है. फिर भी हाल ही में बुकिंग करवाने वाले MG Hector कस्टमर्स को 10 महीने इंतजार करना होगा. इस कीमत में दूसरे ब्रांड की कार्स मिलने के बावजूद भी लोग Hector के लिए 10 महीने इंतजार करने को तैयार है. अगर आप Tata Harrier, Jeep Compass, Hyundai Creta, Mahindra XUV500 में से किसी को भी चुनते है तो आपको मात्र एक हफ्ते इंतजार करना होगा. Kia Seltos का वेटिंग पीरियड 2 महीने का है.

MG Hector को 1.5 liter पेट्रोल इंजन से पॉवर किया गया है जो 143 hp power, 2.0 liter डीजल इंजन 170 hp power डिलीवर करने में सक्षम है. इसका पेट्रोल इंजन 48V mild hybrid option से लैस है जो 12% ज्यादा फ्यूल एफिशियेंट है. इसका पेट्रोल इंजन 6 speed manual व 6 speed DCT automatic से लैस है जबकि डीजल व हाइब्रिड वेरियेंट्स में केवल मेन्युअल ट्रांसमिशन मौजूद है.

MG Motors इसके 6 सीटर वर्जन की भी टेस्टिंग कर रहे हैं. इसके अप्रैल 2020 तक लाँन्च होने की संभावना है. इस प्रीमियम वेरियेंट में 3 row 6 सीटर सिटिंग अरेंजमेंट तो होगा ही साथ ही ज्यादा बेहतर फ्रंट व रियर एक्सटीरियर होंगे.

MG का इरादा तो भारत में new ZS electric SUV लाँन्च करने का भी है. ZS EV भारत में ही निर्मित होगी पर इसका बैटरी पैक CATL China से आएगा. इसका मुकाबला Hyundai Kona से रहेगा. इसकी अनुमानित कीमत Rs.20 lakhs है.