MG Hector को ओनर ने करवाया मॉडिफाइड – 18 inch alloys व बड़े टायर्स के लिए खर्च आया Rs 70k

पहले से ही है इतनी शानदार, मॉडिफाइड Hector तो और लग रही है कमाल

जैसा स्वागत MG Hector का भारत में हुआ है वो हर किसी को नसीब नहीं होता. MG Motor India ने इसे जबर्दस्त फीचर्स से लैस करने में, शानदार डिजाईन से नवाजने में, किफायती रखने जैसे किसी कदम से गुरेज नहीं किया; जिसका परिणाम इसकी जोरदार सफलता के रूप में सामने आया है.

Hector की 28,000 यूनिट्स की बुकिंग के साथ ही डिलीवरी पूरी रफ़्तार से चल रही है. इन सब खूबियों के बाद भी कस्टमाईज करवाने  वालों के मन की थाह कौन ले सकता है. अब हम आपको बताते हैं कस्टमाईज की हुई पहली MG Hector के बारे में.

अहमदाबाद निवासी एक ओनर ने Hector के स्टॉक एलाय वील्स व टायर्स को 18-inch forged Incubus एलाय वील्स व 225/50-R18 Falcon tyres से रीप्लेस कर दिया. इसकी stock configuration 215/60-R17 है. ये इंस्टालेशन का काम अहमदाबाद के Shreeji Tyre Spot ने किया है.

इन आफ्टरमार्केट 4 Incubus एलाय वील्स के सेट की कीमत Rs 55,000 है जबकि Falcon Tyres के लिए आपको Rs 12,500 खर्च करने होंगे. अहमदाबाद के ही MG dealer ने ये नये-नवेले stock tyres व एलाय वील्स को Rs 35,000 में वापस ले लिया. इस अपग्रेड का खर्च Rs 70,000 आया. वैसे ये five-twin spoke Incubus एलाय वील्स SUV पर फब रहे हैं.

जून के अंत में लाँन्च होने के बाद से ही MG Hector ने प्रीमियम SUV सेगमेंट में अच्छी-खासी हलचल मचाई हुई है. Jeep Compass व Tata Harrier पर खासा दबाव है. डिमांड इतनी बढ़ी कि MG को बुकिंग ही रोक देनी पड़ी.

पहले महीने में कंपनी ने 1,508 यूनिट्स डिस्पैच की. सितंबर तक बुक हुई यूनिट्स की डिलीवरी करने के लक्ष्य को पूरा करने पर कंपनी प्रोडक्शन बढ़ाने के विचार पर गंभीरता से काम कर रही है.

जो कस्टमर्स Hector के इंतजार में पलकें बिछाये बैठे हैं उन्हें MG Motor India ने मेल द्वारा डिलीवरी के समय का अपडेट दिया है. क्योंकि Kia Seltos के प्रति भी लोगों का रुझान बढ़ रहा है तो MG के लिए ये जरूरी हो गया है कि वे कस्टमर्स के विश्वास को किसी तरह से कम न होने दें.