MG Motors ने कस्टमर को मेल भेजकर किया आश्वस्त; जल्द डिलीवर होगी उनकी Hector

वेटिंग पीरियड घटाने की कवायद में प्रतिमाह 3,000 यूनिट्स के प्रोडक्शन का लक्ष्य; कंपनी नहीं होने देगी Jawa जैसा हश्र

MG Motors ने तो कदम रखते ही भारतीय मार्केट में हलचल मचा दी. 4 जून को प्री लाँन्च बुकिंग चालू होते ही new Hector की 21,000 यूनिट्स पलक झपकते ही बुक हो गई. डिमांड इस कदर आसमां छूने लगी कि कंपनी को बुकिंग बंद करनी पड़ी. कुछ शहरों में तो वेटिंग पीरियड 8 महीने तक पहुँच गया है.

हलोल स्थित इसकी मेन्युफेक्चरिंग फेसिलिटी में हालिया 2,000 यूनिट्स को बढाकर 3,000 यूनिट्स करने की योजना है ताकि बढ़ते वेटिंग पीरियड पर लगाम कसी जा सके.

Hector के Smart व Sharp वेरियेंट्स की डिमांड बेहद ज्यादा है. 50% बुकिंग तो मात्र पेट्रोल वेरियेंट की ही हुई है. नई बुकिंग चालू करने की बात तो अभी ठंडे बस्ते में है और और कंपनी का पूरा ध्यान Hector की बुकिंग पर टिका है.

हाल ही में Jawa के प्रति इतनी जबर्दस्त दीवानगी देखी गई कि उन्हें भी बुकिंग बंद करनी पड़ी. वही आलम MG India के साथ है. लेकिन Jawa ने कभी बुकिंग नम्बर्स या सेल्स फिगर्स का खुलासा नहीं किया. वहीँ MG India खुली किताब है.

साथ ही Jawa ने अपने कस्टमर्स को डिलीवरी टाइम के बारे में भी अँधेरे में रखा लेकिन MG India ने ऐसी कोई गलती नहीं की. Hector की डिलीवरी का इंतजार कर रहे कस्टमर्स को उन्होंने व्यक्तिश: मेल भेजकर डिलीवरी के समय का खुलासा किया है.

अब इस तरह हर कोई अँधेरे में क्यों रहेगा. बहुत से फैन्स ने Jawa की बुकिंग कैंसिल करवाकर Royal Enfield खरीद ली. Kia Seltos का लाँन्च निकट है और Tata Harrier का Black Edition भी अगले महीने आने ही वाला है इसलिए MG India ने कस्टमर्स को डिलीवरी का समय बताकर मामला खुद के पक्ष में बनाये रखा है.

27 जून को लाँन्च होने वाली MG Hector भारत की पहली इंटरनेट कार है. ये चार वेरियेंट्स – Style, Super, Smart व Sharp में पेश की गई है. इसमें आप – Aurora Silver, Candy White, Starry Black, Burgundy Red व Glaze Red इन पाँच कलर ऑप्शन का लुत्फ़ ले सकेंगे. MG Hector को पेट्रोल व डीजल – दोनों इंजन से पॉवर किया गया है. इसकी कीमत Rs. 12.18 lakhs से Rs. 16.88 lakh है.

MG Motors फ़िलहाल सप्लायर्स के संपर्क में है ताकि बिना क्वालिटी से समझौता किये इसका प्रोडक्शन बढ़ाया जा सके. अक्टूबर 2019 से हलोल स्थित प्लांट में उत्पादन 3,000 यूनिट्स तक बढ़ जायेगा. भारतभर के 120 outlets पर सेल्स जारी रहेगी. सितंबर 2019 तक आउटलेट्स की संख्या 250 हो जायेगी.