Maruti Ertiga की accessories range का Brochure देखकर आप हैरान रह जायेंगे

स्टेबिलिटी, सेफ्टी और डाइमेंशन के साथ खूबसूरती में भी सिरमौर.

Maruti Suzuki India Limited ने जबसे second generation Ertiga को मार्केट में उतारा है,ये आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. कम्पनी की 2,200डीलरशिप इसकी धमाकेदार बिक्री के लिए मुस्तैद है. आपकी जानकारी के लिए हम वापस से बता दें कि New Maruti Ertiga MPV चार वेरियेंट में लाँन्च की गई है- L. V, Z और Z+. इनकी कीमत Rs. 7.44 lakhsसे Rs 11 lakhs तक है. इसकी नई ब्लू कलर स्कीम, new platform और इसकी revamped एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाईन गजब ढा रहे है.

Standard package के अलावा आपको इसमें 50 accessories की रेंज भी मिलेगी जो सभी ऑथोराइज डीलर्स के पास उपलब्ध है. हाल ही में एक ऑफिशियल brochure जारी करके इन एक्सेसरीज की डीटेल्स बताई गई है. इसके स्टाइलिंग किट्स से इस MPV की शोभा को चार चाँद लग जायेंगें.

अब इसके एक्सटीरियर देखें तो हम पायेंगे कि इसके वील कवर्स, rear upper spoiler, black alloys, side body moldings, door visor तथा headlamps, tail lamp, rear bumper, foglamp और नंबर प्लेट की garnish अत्यंत खूबसूरत है. इंटीरियर के मामले में भी आपके पास बहुत सारी आप्शन है. Seat design, designer mat, boot mat, carpet mat, interior styling kit, illuminated door sill जैसी तमाम चीजें आप अपनी पसंद से ले सकते हैं.

ये बेजोड़ MPV HEARTECT platform पर बेस्ड है और इसके increased dimensions की वजह से न सिर्फ stability और rigidity ही बढ़ी है बल्कि केबिन में और बेहतर NVH levels होने से सेफ्टी के मामले में भी ये अव्वल नंबर है.

इस नये प्लेटफार्म से ये 99mm ज्यादा लम्बी, 40mm ज्यादा चौड़ी और 5 mm ज्यादा लम्बी हो गई है. Boot space 185 liters से बढकर 550 liters हो गया है. सेकंड और थर्ड रो के फोल्ड होने पर तो ये स्पेस 803 litersतक बढ़ जाता है. Arena outlets पर जोर शोर से इसकी बिक्री हो रही है. मार्केट में Renault Lodgy, Honda BR-V और Mahindra Marazzo इसके कड़े प्रतिद्वंदी है.