टू वीलर्स की फेहरिस्त में जुड़ा एक और नाम – 2018 KTM Duke 200 ABS

इसके बाद KTM Duke 125 के लिए रहे तैयार.

भारतीय टूवीलर्स मार्केट अभी काफी संपन्नता के दौर से गुजर रहा है. एक के बाद एक नई बाइक्स के बाजार में आने के इस दौर में नया नाम है – 2018 KTM 200 Duke ABS का. जिसकी एक्स शोरूम दिल्ली कीमत है – Rs 1,60,000.

आप सोच रहे होंगे कि टूवीलर्स की इस आंधी में इसमें क्या खासियत है कि ये कस्टमर्स के दिलों में घुसपैठ कर पायेगी. तो खुद देख लीजिये. ये 25 PS पॉवर देती है. इसके फीचर्स में trellis frame, aluminum swingarm और upside down suspension from WP आपको बेहद उम्दा लगेंगे. ज्यादा बेहतर कंट्रोल और stopping power के लिए इसमें लगे हैं Bosch ABS.

Bajaj Auto Ltd. के प्रेसिडेंट (Probiking) अमित नंदी ने स्पष्ट कर दिया है कि ABS होने से कस्टमर्स के पास दो विकल्प है कि वे कौनसा वर्जन चुनते हैं. ये शानदार बाइक आपको तीन कलर्स में मिलेगी- Orange, White और Black कम्पनी डीलरशिप ने इसके non-ABS वेरियेंट की कीमत Rs.1,51,757 बरकरार रखी है. KTM 200 Duke ABS और KTM 200 Duke non-ABS की कीमत में सिर्फ Rs 10k का फर्क रहेगा.

इसके अलावा गुप्त सूत्रों से खबर मिली है कि KTM Duke 125 के नाम से एक सस्ती बाइक लाँन्च करने की तैयारी में है. कुछ डीलर्स ने तो unofficial bookings भी चालू कर दी है. कुछ ही महीनों में लाँन्च होने के बाद अगले महीने से डिलीवरी भी शुरू हो जायेगी.

India-spec KTM Duke 125 को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. हालाँकि इसमें Duke 390 जैसे digital touchscreen, LED headlight टाइप के फीचर्स तो नहीं होंगे पर इसमें Duke 200 वाला speedo system होगा. इसकी अनुमानित कीमत Rs 1.2 lakh होगी और ABS offer पर होगा.