ये पुलिसवाले आखिर Honda Dio scooter को ऐसी सजा क्यों दे रहे हैं??

स्कूटर मालिक खरीदता था गांजा, करता था गलत जगह पार्क; चेतावनी बाद भी नहीं माना तो पुलिस ने किया ये काम

हाल ही में Chennai War Memorial का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो पुलिसवाले Honda Dio scooter पर कहर ढाते दिखाये जा रहे हैं. वे दोनों ही पेट्रोल ड्यूटी पर थे. पूरे घटनाक्रम के दौरान वे अनभिज्ञ थे कि एक राहगीर ने उनका वीडियो शूट कर लिया है.

इस बेचारे स्कूटर की गलती इतनी-ही थी कि इसके मालिक ने इसे गलत जगह पार्क कर दिया था. ये सारा वाकया सत्या नगर का है जहाँ barricade व दो corporation bins के बीच स्कूटर खड़ा किया गया था. पुलिसवाले ने cane से देखते ही देखते उस स्कूटर की जमकर धुनाई कर दी. पेट्रोल ड्यूटी पर तैनात इस होमगार्ड जवान ने पीट-पीटकर इसका बहुत नुकसान किया. स्कूटर के ओनर के वहां पहुँचने पर भी उसने तोड़-फोड़ नहीं रोकी. अपने पेट्रोल व्हीकल में बैठे-बैठे Special Sub Inspector ये नजारा बेहद इत्मीनान से देखते रहे.

स्कूटर की dome lights क्षतिग्रस्त होने के साथ-साथ indicators भी टूट गये. Plastic body parts को भी नुकसान पहुँचा. आश्चर्य तो तब हुआ जब ओनर ये सब देखकर बिना एक शब्द बोले वहां से टूटा हुआ स्कूटर लेकर चलता बना. नीचे दिये विडियो में आप ये पूरी घटना देख सकते हैं.

उसके जाने के बाद पुलिसवाले को अहसास हुआ कि एक शख्स ने ये घटनाक्रम अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया है. उसने इस बात का इशारा SSI को किया. उसने उस शख्स को डपटते हुए विडियो डिलीट करने का आदेश दिया.

लेकिन ये विडियो तो वायरल भी हो चुका है और दोनों पुलिसवालों की पहचान भी कर ली गई है. पहले का नाम होम गार्ड मोहन है तो SSI की पहचान फोर्ट पुलिस स्टेशन के हरी बाबु के रूप में हुई है. जब फोर्ट पुलिस इंस्पेक्टर, मुन्नास्वामी से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने मामले से अनभिज्ञता जाहिर की. इन दोनों संदेहास्पद व्यक्तियों पर जांच बिठा दी गई है.

जांच में खुलासा हुआ है कि उस स्कूटर का राइडर वहां पर गांजा खरीदने आया था. पुलिस के अनुसार उसे पहले भी बहुत बार गलत पार्किंग व ड्रग्स न खरीदने के लिये चेताया जा चुका था. हालाँकि वो दोषी था पर फिर भी कानून पुलिसवालों को इस बात की इजाजत नहीं देता कि वे स्कूटर को ही तोड़ दें. इस बाबत जांच जारी है.