Revolt electric motorcycle है भारत में निर्मित – स्पोर्टी डिजाईन लैंग्वेज व फीचर्स हैं अनगिनत

खूबसूरती व परफॉरमेंस दोनों में सिरमौर; टीजर स्केच में दिखेगी मेहनत

‘कुछ कहा भी न जाये और रहा भी न जाये’ बस EVs के मामले में हम इसी दौर से गुजर रहे हैं. इसके फायदे देख मन ललचा भी रहा है और इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी की वजह से पैर पीछे भी खींच रहे हैं. अब देखिये ना पिछले कुछ महीनों से जहाँ Tork T6X, Emflux OneMenza Lucat का बेसब्री से इंतजार हो रहा था वहीँ इसी हफ्ते Revolt AI-enabled electric motorcycle को भी देखा गया है. इसका लाँन्च जून 19 में होने की प्रबल संभावना है.

कयास पर कयास पर अब अंततः विराम. Revolt Intellicorp Pvt. Ltd. कंपनी ने इस बाइक का स्केच जारी किया है. इसे Revolt Intellicorp Pvt. Ltd. के चीफ डिजाईनर, शिवम शर्मा ने डिजाईन किया है. इसे भारत की पहली AI-enabled बाइक कहा जा रहा है. इलेक्ट्रिक टू वीलर्स में इसकी कोई सानी नहीं है. इसके जैसा कोई नहीं दिखता.

शिवम् शर्मा के लिये ये अनुभव बेहद खास रहा. अपनी पहली EV डिजाईन करना और अलग-अलग dynamics के बेस पर इसका एक्सपेरिमेंट करना काफी यूनिक रहा. उनके अनुसार ये बाइक तकनीकी रूप से तो बेजोड़ है ही, साथ ही stance व riding position की वजह से ये रोजाना कम्यूट के लिये अति उपयुक्त है. उन्हें ये सफर तय करने में छ महीने लगे. बार-बार इसे और उम्दा बनाने के लिये seven mock ups किये गये. तब जाकर इसका ये फाइनल फॉर्म तैयार हुआ है.

Revolt AI-enabled motorcycle न सिर्फ दिखने में खूबसूरत है बल्कि परफॉरमेंस में भी श्रेष्ठ है. आपके जेहन में भी यही सवाल कौंध रहा होगा कि क्या इलेक्ट्रिक व्हीकल की परफॉरमेंस ICE vehicles जैसी फील देने में सक्षम है? इस स्केच से बाइक के aerodynamics शानदार होने की संभावना नजर आ रही है. इसकी स्पोर्टी डिजाईन लैंग्वेज व बेशुमार फीचर्स के चलते इसे स्मार्ट बाइक की संज्ञा दी जा सकती है.

कंपनी ने इसकी डिजाईन को ‘evocative व bold’ की उपमा दी है. urban commute के लिये इसकी कन्विनियेंस बेहद शानदार व क्लीन रहेगी. Revolt Intellicorp Pvt. Ltd. की मेन्युफेक्चरिंग फैसिलिटी मानेसर, हरियाणा में स्थित है. इसकी R&D team का हेडक्वार्टर गुरुग्राम में है. भारत की पहली AI-enabled motorcycle तैयार करने में ये टीम पिछले दो साल से जी-जान से जुटी है.