Royal Enfield Bullet 350 X, ES 350X हुई लाँन्च– 3 बेहद आकर्षक कलर ऑप्शन

Royal Enfield Bullet 350 X व ES 350X – दोनों ही है Bullet platform पर बेस्ड

Royal Enfield ने भारत के medium displacement motorcycle segment में अपने पैर बखूबी जमा लिये हैं. हालाँकि बाजार की मंदी के दौर से ये ब्रांड भी अप्रभावित तो नहीं है पर इसका प्रॉफिट मार्जिन व ग्रोथ रेट बढ़े हैं.

इस वित्त वर्ष में Royal Enfield की पहली तिमाही में 19% सेल्स में गिरावट दर्ज हुई है जिससे Eicher Group का रेवेन्यु 7% तक गिरा है. कंपनी को उम्मीद है कि नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल्स जो कि new J platform पर बेस्ड है; अवश्य ही इसकी सेल्स परफॉरमेंस को बेहतर बनायेंगे.

Royal Enfield के नवनियुक्त CEO; Vinod Dasari ने जल्द ही नये वेरियेंट्स के लाँन्च की घोषणा की है. सबसे पहले वर्तमान Bullet platform पर बेस्ड एंट्री लेवल मॉडल का आगमन होगा. ये नये वेरियेंट्स डीलरशिप पर आ चुके हैं और जल्द ही बुकिंग चालू होने वाली है.

new Royal Enfield में अब आपको shiny chrome treatment के स्थान पर bright colour themes व black finished engine components मिलेंगे. ये कुछ-कुछ iPhone 5C जैसा होगा. उम्मीद है कि इसमें बहुत-से cost cutting measures भी होंगे.

इनका नाम 350X व ES 350 X है जिनके इंजन हूबहू Bullet 350’s के ही रहेंगे जो 20.07 PS व 28 Nm of torque डिलीवर करने में सक्षम है. 5-speed gearbox व BS4 यथावत रहेगा. फिलहाल RE – Bullet, Classic व Thunderbird range के नये वेरियेंट्स को BS6 motor से युक्त करने के काम पर लगे हैं. 1अप्रेल, 2020 के कुछ हफ़्तों पहले ये लाँन्च कर दिये जायेंगे. बस इसकी कीमत के बारे में शुबहा बरकरार है.

फिलहाल कंपनी लाइनअप में Royal Enfield Bullet 350 kick start सबसे अफोर्डेबल बाइक है. उम्मीद है नये वेरियेंट्स की कीमत INR 10,000 – 15,000 तक कम होगी. क्योंकि 200 cc में इसे TVS Apache RTR 200 व Bajaj Pulsar 200 NS से कड़ी टक्कर मिलने वाली है.

Royal Enfield 350 X व Royal Enfield ES 350 X के लाँन्च के बाद ही इसकी कीमत के बारे में ऑफिशियली कुछ कहा जा सकता है.