Royal Enfield Bullet 350X का नया TVC वीडियो है दमदार – ये बुलेट मेरी जान

हर TVC में 30 सेकंड्स में Royal Enfield Bullet की क्षमता से करवाया है रूबरू

अगर बात 350cc सेगमेंट की हो तो Royal Enfield इसके सिरमौर बन चुके है. जबर्दस्त इंजन से युक्त नये कलर्स में किफायती Bullet की श्रृंखला पेश हो चुकी है. इनका नाम Royal Enfield Bullet 350X है. Rs.1.12 lakhs कीमत की इन तीनों कलर्स की Bullet को तीन अलग-अलग कहानियों के माध्यम से दर्शाया गया है.

पहले वीडियो में एक लड़की देर रात को लाइब्रेरी से निकलती है. वो तीन लडकों को अपनी बाइक के इर्द-गिर्द जमा देखती है. उनका इरादा उसे परेशान करने का था पर लड़की बड़े आत्मविश्वास के साथ अपना Royal Enfield वाला हेलमेट पहनते हुए आगे बढती है. उन लड़कों को अहसास होता है कि जिस Royal Enfield 350X पर वो अड्डा जमाये है, वो इस लड़की की है.

लड़के घबराये हुए से बाइक से दूर हो जाते हैं. लड़की अँधेरे को चीरती हुई अकेले बाइक पर निकल जाती है. शायद ये वीडियो नये ट्रैफिक नियम लागू होने से पहले ही शूट हो चुका है तभी इसमें राइडर को चप्पल/सैंडल पहने हुए दिखाया गया है. हालिया नियमों के अनुसार बाइक चलाते हुए जूते पहनना अनिवार्य है अन्यथा आपको Rs 1,000 का जुर्माना भरना पड़ेगा. आप ये वीडियो नीचे देख सकते हैं.

अगले वीडियो में एक आर्मी ऑफिसर को डिनर टेबल पर परिवार के साथ फुर्सत के पलों में दिखाया गया है. तभी फोन पर नोटिफिकेशन आता है कि उन्हें तुरंत ड्यूटी पर रिपोर्टिंग देनी है. वो तुरंत अपनी यूनिफ़ॉर्म पहनते हैं और उनकी पत्नी red colored Bullet 350X की चाबी उन्हें थमाती है. उस पर बैठकर जल्दी से बंदा इंतजार में खड़े हेलिकॉप्टर तक पहुँच जाता है.

अंतिम वीडियो में केरल की बाढ़ में एक तूफानी दिन पर भी RE Bullet 350X का राइडर बारिश से खराब हुई सड़कों पर भी अपने कर्तव्यपालन के लिए निकल पड़ता है. रास्ता गिरे हुए पेड़ों से अटा हुआ है लेकिन राइडर तुरंत राह बदल लेता है.

ये नया रास्ता काफी मुश्किलों भरा है पर Bullet 350X की पॉवर व परफॉरमेंस के चलते राइडर मंजिल तक पहुँच ही जाता है. ये खुलासा बाद में होता है कि वो एक डॉक्टर है और बाढ़ पीड़ितों के कैंप में सेवा देने आया है. इन तीनों ही वीडियोज के बैकग्राउंड में ये गाना बजता है – “ये बुलेट मेरी जाँ”.

new Bullet 350X को दो वेरियेंट्स – Kick Start (KS) व Electric Start (ES) में पेश किया गया है. इसके कॉस्मेटिक अपडेट्स में ब्लैक पार्ट्स की जगह shining chrome कलर बेहद आकर्षक है. इंजन को ब्लैक कलर में फिनिश करने के अलावा वील्स या मैकेनिक्स में कोई चेंज नहीं है. आपको ये तीन कलर आप्शन – Silver, Sapphire Blue व Onyx Black में मिलेगी जबकि ES वेरियेंट में Jet Black, Regal Red व Royal Blue colour उपलब्ध है.

इसका इंजन रेगुलर Bullet जैसा ही है. ये 346cc, air cooled, single cylinder इंजन TwinSpark ignition से लैस है और 19.8 bhp power व  28 Nm torque डिलीवर करने में समर्थ है. ये 5 speed gearbox से लैस है.