Royal Enfield ने Pegasus owners को दिये गिफ्ट्स तो उनकी नाराजगी हो गई शिफ्ट

कंपनी ने सांता क्लाज बनकर Rs15k की कीमत के jacket, bag, custom helmet जैसे तोहफे भेजे कोरियर से.

आपको याद ही होगा कि कुछ महीने पहले Royal Enfield Pegasus ओनर्स के गुस्से की आँधी में कंपनी की साख को काफी क्षति पहुँची थी. वाकया यूं शबाब पर आया जब कम कीमत में उसी लुक वाली बाइक लाँन्च कर दी गई. इस मुद्दे को गुस्साये ओनर्स ने काफी हवा दी. कुछ ने बाइक को गार्बेज के पास छोड़ा तो कुछ ने डिलीवरी लेने से ही मना कर दिया. ऐसे वीडियो काफी वायरल हुए थे उन दिनों.

Royal Enfield dealers ने एड़ी चोटी का जोर लगाकर कस्टमर्स को खुश करने की कोशिश की. किसी ने अमाउंट वापस ली तो कुछ ने दूसरी RE bike से उसे एक्सचेंज किया.

तब कहीं जाकर इस ऑफर से RE Pegasus owners खुश हुए. पर आज भी आपको कई असंतुष्ट कस्टमर्स मिल जायेंगे जो ऊंची कीमत, minus ABS, exclusive for about 30 days जैसे मुद्दों को लेकर कंपनी पर चीटिंग का आरोप लगाते हैं.

Royal Enfield ने इस क्रिसमस उन रूठों को मनाने की सोची और Rs 15,000 कीमत के Pegasus Jacket, Pegasus Bag, Pegasus helmet ,Pegasus lapel pin जैसे गिफ्ट्स कूरियर द्वारा उनके घर भेजे.

RE ने email द्वारा उन Pegasus owners से जैकेट के साइज़ के बारे में प्रतिक्रिया देने को भी कहा. अगर किसी ओनर को मेल नहीं मिली है तो वे लोकल डीलर से संपर्क कर सकते हैं. या कस्टमर केयर नंबर भी अच्छा विकल्प है.

इसके बाद नाराज Pegasus owners का रुख काफी नरम हो गया है. पहले जिन्होंने निन्दात्मक वीडियो भेजे थे वही अब कंपनी की अच्छी डीलिंग के बारे में तारीफों के पुल बांध रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपने लाँन्च के समय Pegasus, जो कि Classic 500 पर बेस्ड थी; न केवल RE की सबसे महंगी बाइक थी बल्कि इतनी विशिष्ट थी कि भारत में इसकी सिर्फ 750 यूनिट्स ही पेश की गई. इस सीमित स्टॉक के लिए 10,000 इन्क्वारी आई और मात्र तीन मिनट में ही सारा स्टॉक ऑनलाइन बिक गया.

फैंस की निराशा चरम पर तब पहुँची जब 350 cc engine की वैसी ही लुकिंग वाली बाइक लाँन्च की गई. जो dual ABS से लैस थी और नाम था Classic Signals. ये limited edition भी नहीं थी. अब Pegasus owners का क्रोधित होना तो लाजिमी ही था. पर RE के इस नये स्टैंड ने उनका दिल खुश कर दिया.