Tata Harrier का सेल्स ग्राफ गिरा पर होर्डिंग का साइज़ Jeep Compass से बढ़ा

भारत का सबसे लंबा Tata Harrier display ad मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे पर स्थित है.

जिस तरह कार्स में कम्पीटीशन चलता है वैसे ही उनके एडवरटाईजमेंट होर्डिंग की साइज़ में भी स्पर्धा रहती है. जुलाई 2018 में Jeep India ने देश का सबसे बड़ा एड डिस्प्ले किया. मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे के पहाड़ों पर लगा ये Jeep Compass hoarding 100 feet लंबा व 253 feet चौड़ा है. 164.6 feet x 65.8 feet के इस होर्डिंग का वजन 80,000 kilos है.

new Tata Harrier का होर्डिंग तो इससे भी दो कदम आगे है. उसी लोकेशन पर स्थित इस होर्डिंग की हाईट 123 feet व चौड़ाई 225 feet है.

ये 27,500 square feet है. इसे बनाने में 260,000 kgs स्टील लगता है. इसका कुल वजन 177 Harrier SUVs के बराबर है. Harrier का ये डिस्प्ले होर्डिंग रात में 70 लाइट्स जितना चमकता है.

हालाँकि जबसे MG Hector ने मार्केट में कदम रखा है इसने Harrier की सेल्स की वाट लगा दी है. Tata Motors इसी महीने Harrier Dark Edition लाँन्च करने वाले हैं.

जैसा कि नाम से ही जाहिर है कि ये प्रीमियम क्रॉसओवर gloss black paint job से सज्जित है. एलाय वील्स के साथ फ्रंट व रियर scruff plates भी ब्लैक कलर में फिनिश की गई है.

एक्सटीरियर के साथ ही केबिन व beige leather seats भी ब्लैक थीम में है. डैशबोर्ड पर faux-wood finished panels की जगह matte-grey inserts आ गये हैं. ये नई कलर थीम top-end trim में ही मिलेगी. दूसरे कलर्स में Orcus White, Ariel Silver, Calisto Copper, Thermisto Gold व Telesto Grey मिलेंगे.

Harrier के ये अपडेट्स superficial है. ये crossover Land Rover derived platform पर बेस्ड है और इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी है.

Harrier के 2.0-liter डीजल इंजन को FCA सोर्स किया गया है जो आगामी महीनों में BS-VI अपडेट्स से लैस होगा. 7-seater variant को इस साल की शुरुआत में जेनेवा मोटर शो में Europe-spec nameplate – Buzzard के साथ शोकेस किया गया था.