Tata Harrier convertible; क्या भारतीय मौसम के मिजाज में जायेगी ढल?

Range Rover Evoque के पदचिन्हों पर – दिख रही है बेहद खूबसूरत

जनवरी 2019 में लाँन्च हुई Tata Harrier, 5 seater SUV ने कंपनी की सेल्स में जबर्दस्त इजाफा करवाया है. इसकी डिजाईन व अन्य खूबियों के चलते ये कस्टमर्स का दिल जीत चुकी है. किफायती होने के साथ ही इसके इंजन ने भी इसे अच्छी ख्याति दिलवाई है. इसकी 6k यूनिट्स तो बिक ही चुकी है साथ ही 10,000 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है और 4 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है.

Tata Harrier OMEGA प्लेटफार्म पर बेस्ड है. हूबहू इसी प्लेटफार्म से Discovery Sport, Range Rover Evoque भी नवाजी गई है. कंपनी के बाकी मॉडल्स में भी इस प्लेटफार्म को लाने की तैयारियां जोरों पर चल रही है. क्या आपने कभी विचार किया है कि अगर इनमें से कोई भी मॉडल अगर  convertible variant बनया जाये तो ये कैसा दिखेगा?

तो आपकी जानकारी के लिये हम बता दें कि SRK Designs ने Tata Harrier पर ये प्रयोग कर लिया है. उन्होंने Harrier के रेगुलर वेरियेंट से रूफ पूरी तरह हटा लिया है. पीछे के डोर नदारद होने के साथ ही ये two door format में है और ब्लैक बॉर्डर वाली विंडशील्ड काफी फब रही है. big rim alloy wheels को एक शानदार व स्पोर्टी लुक मिल गया है. render पर आपको नया फ्रंट ग्रिल और फ्रंट बंपर काफी आकर्षक लगेगा. इसकी एक्सटीरियर कलर स्कीम भी काबिलेगौर है. आप नीचे SRK का डीटेल्ड वीडियो देख सकते है.

Tata Harrier convertible को Fiat sourced 2.0 liter Multijet डीजल इंजन से पॉवर किया गया है जो 140 PS power व 350 Nm torque देने में सक्षम है. ये 6 speed मेन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है.

क्योंकि भारत का मौसम काफी अनिश्चितता भरा है इसलिए यहाँ Convertible cars कम ही चलती हैं. हालाँकि Land Rover Range Rover Evoque convertible को यहाँ पसंद जरूर किया गया था पर इसकी कीमत ने सबके होश उड़ा दिये.

फिलहाल Tata Harrier महज डीजल इंजन में ही उपलब्ध है. कुछ समय बाद आप इसमें पेट्रोल इंजन व आटोमेटिक आप्शन भी देख सकेंगे. इसकी कीमत Rs.12.70-16.26 lakhs है और इसका मुकाबला Hyundai Creta, Jeep Compass व आगामी MG Hector से है.