Tata को है पूरा विश्वास – Harrier होगी कामयाब

इटली के Turin में देखी गई टेस्टिंग के दौरान; वहां भी लाँन्च होने की अफवाहें हुई आम.

Image – Walter Vayr / Gabetz Spy Unit

आपको Tata Motors के UK और पुणे स्थित डिजाईन स्टूडियो के बारे में तो पता ही होगा पर आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि इटली के Turin में भी एक डिजाईन स्टूडियो स्थित है. इन तीनों सेंटर्स की क्रियेटिविटी का साझा परिणाम है Tata Harrier जो भारत में 23 जनवरी को लाँन्च होने वाली है.

ये शानदार गाड़ी लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है. हाल ही में इसे यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया. इसके ये स्पाई शॉट्स Turin में क्लिक किये गये.

The Netherlands की एक मीडिया रिपोर्ट ने खुलासा किया है कि भारत में लाँन्च करने के बाद Tata Motors Harrier को यूरोप में भी लाँन्च करेंगे जिसमें UK, इटली, फ्रांस जैसे देश शामिल हैं. इस तरह Harrier यूरोपियन मार्केट में Tata की पुनर्वापसी करवाएगी.

पुणे स्थित प्लांट में निर्मित हुई Harrier यूरोप में बतौर CBU एक्सपोर्ट की जायेगी. अब इन सब कयासों के बीच Tata Motors ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने इस बाबत अभी कोई भी घोषणा नहीं की है. इन स्पाई शॉट्स से ऐसी अफवाहों को बल मिला है.

Tata Harrier एक 5 seater फैमिली SUV है. ये Land Rover D8 platform पर बेस्ड है. आपको याद हो तो previous gen Discovery भी इसी पर बेस्ड थी. इसका नया Omega Architecture प्लेटफार्म Tata द्वारा 22 lakh kms तक टेस्ट किया गया है.

Tata के दृष्टिकोण में Harrier अपने आप में बेहद खास व उम्दा SUV है. चाहे आप इसकी सेफ्टी परखें या इसके ड्राइविंग डायनामिक्स! पैसेंजर कम्फर्ट में लाजवाब होने के साथ ही ये बेजोड़ SUV किसी भी प्रतिद्वंदी को धूल चटाने की क्षमता रखती है. अगर यूरोप में लाँन्च की जाये तो ये Jeep Compass को चुनौती दे सकती है.

Tata Harrier को 2.0 liter डीजल इंजन से पॉवर किया गया है और ये 6 speed manual transmission से लैस है. Jeep Compass के डीजल वेरियेंट को हूबहू इसी यूनिट ने पॉवर किया है. इसका शानदार इंजन 140 PS व 350 Nm डिलीवर करता है. भारत में लाँन्च के समय केवल MT व 2WD ही पेश किये जायेंगे. AT व 4WD के लिए आपको इंतजार करना होगा.