Tata Motors ने जताया विश्वास – Used car सेगमेंट में भी चखेंगे सफलता का स्वाद

वर्तमान नेटवर्क का करेंगे बखूबी इस्तेमाल.

Tiago/Tigor/Nexon/Harrier जैसे शानदार प्रोडक्ट्स की बदौलत Tata Motors ने पैसेंजर कार सेगमेंट में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है. अब ये used cars के बिजनेस में हाथ आजमाना चाहती है. Tata Motors का ऐसा विश्वास है कि इस बिजनेस से कंपनी की ग्रोथ को सीधा फायदा पहुँचेगा।

ऐसा नहीं है की कंपनी ये कोई नया अनोखा काम कर रही है. इससे पहले Mahindra व Maruti यूज्ड कार के बिजनेस में काफी फल-फूल चुके हैं. Mahindra First Choice brand के नाम से Mahindra & Mahindra 1,700 outlets ऑपरेट कर रहे हैं. True Value brand की छत्रछाया में Maruti 1,200 outlets का संचालन कर रहे हैं.

हालाँकि Tata का इरादा इस बिजनेस के लिए कोई सेपरेट नेटवर्क तैयार करने का नहीं है. अभी जो डीलरशिप्स चालू हैं, वहीं पर इस बिजनेस का संचालन किया जायेगा.

आपको याद हो तो 2009 में Tata ने pre-owned car programme शुरू किया था जिसे Tata Motors Assured का नाम मिला था. हालांकि दुर्भाग्यवश ये सफलता का मुंह न देख सका. उधर Maruti व Mahindra ने हिम्मत नहीं हारी और pre-owned cars businesses में अच्छा नाम कमाया.

Tiago की सफलता से Tata Motors के अच्छे दिन आ गये हैं. Hexa ने जरूर निराश किया पर Tigor, Nexon व Tiago ने उबार लिया. Tata की निगाहें अब Harrier पर जमी है.

इस साल आपको 45X hatchback का जलवा भी देखने को मिलेगा. Tata Tigor के इलेक्ट्रिक वर्जन की अफवाहें भी आम है. Tata के dealer network में 780 outlets का इजाफा हुआ है. 2021तक ये 2,000 का आंकड़ा छूने की तमन्ना रखते हैं.