Tata Motors ने की Harrier के power upgrade की पुष्टि – टीजर में 170 horses की दिखी शक्ति

Tata Harrier में 140 hp हुआ नदारद; 170 hp ने लिया स्थान पर हालिया कस्टमर्स होंगे निराश क्योंकि पॉवर आउटपुट के अपग्रेड के नहीं कोई चांस

Existing Harrier image for reference. Credit – AutoTrend TV

Tata ने 2018 Auto Expo में जो H5X concept डिस्प्ले की थी वो Tata Harrier के रूप में सामने आई. जनवरी 2019 में लाँन्च हुई Harrier को भारत में काफी अच्छी तवज्जो मिली. अब एक साल बाद Tata – 2020 Auto Expo में अपडेटेड Harrier पेश कर रहे हैं.

इस mid-sized SUV के रिफ्रेश वर्जन में आपको नये फीचर्स व अपडेटेड BS6 compliant diesel mill मिलेंगे. हाल ही में Tata ने टीजर जारी करके 2020 Harrier के डीजल मोटर से लैस होने की पुष्टि कर दी है. ये इंजन 170 hp डिलीवर करने में सक्षम होगा.

Harrier में आप एक्सटीरियर व इंटीरियर – दोनों में अपडेट्स का लुत्फ़ ले सकेंगे. साथ ही आपको red and black paint scheme के साथ बड़े 18-inch alloys भी देखने को मिलेंगे. साथ ही इस बार इसमें उन बिन्दुओं को भी अपग्रेड किया गया है जिनके बारे में कस्टमर्स ने नाखुशी दिखाई थी. ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की कमी को भी पूरा किया गया है.

इसकी Fiat sourced 2 litre डीजल मोटर 170 hp डिलीवर करने के साथ ही ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहद शानदार बना देगी. 2019 में सनरूफ न होने की शिकायत आई थी. इस बार आपको कंपनी-फिटेड electrically operated panoramic sunroof का तोहफा मिलने वाला है.

इतने अलहदा और बेमिसाल फीचर्स की बढ़ोतरी होने से SUV के दाम बढ़ना तो स्वाभाविक ही है. BS4 से BS6 transition होने पर ही कीमत INR 1 से INR 1.5 lakhs तक बढ़ जाती है. फिर अब जो इतने नये फीचर्स आये हैं तो और दाम बढ़ना लाजिमी ही है. वैसे 5 फरवरी 2020 को लाँन्च होने पर और भी डीटेल्स सामने आ जायेगी.

बाजार की तगड़ी प्रतिस्पर्धा में डटे रहने के लिए ये अपडेट बेहद जरूरी थे. Kia Seltos, MG Hector ने मिलकर Harrier के सेल्स फिगर का नक्शा खासा बिगाड़ा था. वैसे खतरा तो आगामी 2020 Creta व 2020 XUV500 से भी कम नहीं है.