Thar Signature Edition – 70 साल के सुनहरे ऑफरोडिंग के सफर को सहेजने के लिये Mahindra का अंदाज

Mahindra Thar Signature Edition आज की मांग के अनुसार हो गई है दमदार; जल्द होगी लाँन्च

कुछ चीजें तो शायद ऐतिहासिक बनने के लिये ही जन्मती है. अब Mahindra Thar को ही लीजिये. 3 जून, 1949 को पहली बार भारत में कोई ऑफ रोड व्हीकल लाँन्च हुआ था. तब इसे नाम मिला था – Mahindra CJ3A. इस साल ये अपनी प्लेटिनम जुबली मनाने वाले हैं. कंपनी ने Thar को 70 वर्ष का सुनहरा सफर तय करने पर torchbearer की उपमा दी है.

1949 से ही Mahindra SUVs भारत में ऑफ रोडिंग हेरिटेज की गज़ल बने हुए हैं. 70 वर्षों के इस सफर को यादगार बनाने के लिये Mahindra ने Mahindra Thar Signature Edition की कुछ यूनिट्स लाँन्च करने की योजना बनाई है.

हाल ही में ये खुलासा हुआ है कि Mahindra Thar Signature Edition की मात्र 700 यूनिट्स ही मेन्युफेक्चर होंगी. इसके जल्द ही आने की सूचना भी मिल रही है.

नासिक प्लांट में मेन्युफेक्चर हो रही Mahindra Thar (CRDe) signature Edition में आपको Marazzo का हूबहू Aqua marine कलर मिलेगा. फ्रंट सीट्स kolon leatherite black में बेहद फब रही है. सेंटर मेटल बिट पर bumper assembly के साथ D-sat silver paint काफी आकर्षक लग रहा है. फ्रंट ग्रिल भी Napoli black में बेहद नफीस लग रहा है. आगे की ओर RH side fendor पर signature badge व बॉडी पर Special decals काबिलेगौर हैं.

शुरू से ही Mahindra का मानस भारत में अपनी SUV व off-roading की छवि को बनाये रखना है. इसी कमिटमेंट के चलते इन्होंने पैसेंजर कार सेगमेंट में दूसरे मॉडल्स से दूरी बनाकर रखी.

हालाँकि Mahindra-Renault JV द्वारा निर्मित Mahindra Logan को अपवाद कहा जा सकता है. हालाँकि इसे बाद में Verito के रूप में रीबैज कर दिया गया था. कुछ समय बाद Verito Vibe नाम से compact version भी लाँन्च किया गया था. इसका नवीनतम rendition – e-Verito है जो मेन्युफेक्चरर के आगामी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर जागरूकता को दर्शाता है. Verito व Vibe की सेल्स आशा के अनुरूप नहीं रही.

Mahindra Thar की टेस्टिंग जारी है. इसका BSVI compliant होना निश्चित है. इसके सेफ्टी फीचर्स में ड्राईवर-साइड एयरबैग्स, स्पीड वार्निंग सिस्टम, ड्राईवर- को-ड्राईवर के लिये सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स प्रमुख है. जल्द ही इसे  crash test compliancy से भी गुजरना होगा.