चाहे वर्कप्लेस हो या दोस्तों की महफ़िल – Glanza का साथ है बेमिसाल

Toyota Glanza TVC आ गया है मचाने धमाल; देखें कार को मिलता है कैसा रिस्पांस

Rushlane शुरू से ही आपको Toyota Glanza की हर खबर से वाकिफ करवाते रहे हैं. अभी कुछ दिन पहले ही तो हमने इसके गोवा में TVC shoot होने की सूचना दी थी. वो TVC तो अभी रिलीज नहीं हुआ है पर इससे पहले ही Toyota India ने छोटे टीजर वीडियो द्वारा Maruti Baleno बनाम Glanza का प्रचार शुरू कर दिया है.

इस टीजर में पहली बार इस शानदार कार का फ्रंट नजर आ रहा है. जैसा कि ये तो लीक्ड फोटोज से ही स्पष्ट हो गया था कि Toyota Glanza हूबहू  Maruti Baleno की कार्बन कॉपी है सिवाय फ्रंट ग्रिल को छोड़कर!

यहाँ तक कि Toyota की मार्केटिंग स्ट्रेटेजी भी हूबहू Maruti Suzuki India जैसी ही है. आपको याद हो तो जब Baleno लाँन्च की गई थी तो ये जताने की कोशिश हुई थी कि ये कार युवा वर्ग के लिये परफेक्ट है. क्योंकि वे इसके साथ वर्कफील्ड और पार्टी-शार्टी में भी सहज रहेंगे. आप नीचे दिये टीजर में भी Toyota Glanza की यही थीम देख सकते हैं.

Toyota Glanza के एड अब आपको शोपिंग माल्स से लेकर TV screens, रोड पर लगे होर्डिंग्स व इन्टरनेट तक पर शोकेस होते दिखेंगे.  Toyota अपनी Glanza को युवावर्ग के लिये बतौर नई प्रीमियम हैचबैक पेश करने वाली है. डीलर्स को मार्केटिंग प्लान समझा दिया गया है और साथ ही सेल्स टीम की ट्रेनिंग भी पूरे शबाब पर है.

क्योंकि उन्हीं को इस खास सवाल का सामना करना है कि कस्टमर्स क्यों Toyota Glanza को चुनें जबकि मूल रूप से तो वो Maruti Baleno ही है. सेल्स टीम को यही ट्रेनिंग दी जा रही है कि जवाब में वे brand Toyota की विश्वसनीयता व गुणों का खूबसूरती से वर्णन करें.

अगर Maruti Baleno से तुलना की जाये तो Glanza के साथ 3 year / 1 lakh kms वारंटी है जो Maruti Baleno से बेहतर है. इसके अलावा आप फीचर्स, इंजन ऑप्शन आदि में किसी भी चेंज की कामना न करें.

Toyota Glanza को 1.2 liter BS6 पेट्रोल इंजन से पॉवर किया गया है जो 83 PS व 113 Nm डिलीवर करने में सक्षम है. ये CVT व 5 speed MT – दोनों ट्रांसमिशन से लैस है. हो सकता है कि Toyota Glanza की कीमत Baleno से Rs 30-50k ज्यादा हो.