Yamaha R15 V3 का हुआ मॉडिफिकेशन लुक्स ही नहीं परफॉरमेंस में भी रेवोल्यूशन

Modified to look even more sporty – Gets performance upgrades. मोडिफिकेशन इतना नेचुरल, DMX Graphic Art को है श्रेय.

व्हीकल मोडिफिकेशन के नुकसान से सब अवगत है पर पूरी दुनिया इस बाढ़ में बह रही है. हाल ही में इंडोनेशिया के DMX Graphic Art ने Yamaha R15 V3 में इतने ज्यादा मोडिफिकेशन किये हैं कि दर्शकों ने दांतों तले अंगुली दबा ली है. बहुत सारे चेंज होने के बाद ये काफी stunning लग रही है.

सबसे पहले फ्रंट सेक्शन को देखते ही आपकी निगाहें इसके R1 से इंस्पायर्ड dominating stance पर टिक जाएगी. projector lights के साथ ही factory fitted dual LED हेडलाइट्स भी कमाल की है. windscreen पर हुई tinted finish के साथ ही विंड डिफलेक्टर भी काबिलेतारीफ है.

Stock front blinkers की जगह अब LEDs ने ले ली है. पर एक बात माननी होगी कि इस मोडिफिकेशन में कोई फूहड़ता नहीं दिख रही है. नये components को इस खूबसूरती से फिट किया गया है कि एकाएक कोई जान भी न पाए.

Handlebars को यथावत रखा गया है लेकिन MotoGP-inspired lever protectors ने इसके स्पोर्टी लुक में चार चाँद लगा दिये हैं. हेडलाइट के पास लगाये गये winglets कॉस्मेटिक चेंज का उम्दा उदहारण है. बाइक के स्लिप होने की स्थिति में इसके बॉडीवर्क को बचाने के लिये लगाये गये frame sliders काफी अच्छे हैं.

SC-Project exhaust व free flow exhaust की तारीफ किये बिना आप रह ही नहीं पायेंगे. पिछले हिस्से से fenders को पूरी तरह हटा दिया गया है. टेल लाइट के पास लगे custom blinkers काफी आकर्षक है.

रेड LED लाइट का बाइक के yellow character के साथ कम्बीनेशन काफी सुंदर है. PowerTRONIC ECU की बदौलत इंजन की कार्यक्षमता में सुधार हुआ है पर एक्जेक्ट वैल्यू का खुलासा नहीं हुआ है. Yamaha R15 V3’s stock 155 cc का लिक्विड कूल्ड इंजन 19.3 hp power @ 10,000 rpm व 14.7 Nm of torque @ 8,500 rpm डिलीवर करता है. ये दमदार इंजन 6-speed gearbox से लैस है.

Modified R15 V3 में आपको टायर्स भी ज्यादा चौड़े मिलेंगे. Indonesian-spec R15 V3 में USD forks है जबकि इंडियन स्पेक में आपको conventional forks मिलेंगे. monoshock rear suspension दोनों ही मॉडल्स में एक समान है.