Yamaha R15 V3 मॉडिफाई होकर बनी रेस मशीन; Bandidos PITSTOP ने मेहनत की है तगड़ी

एक नजर में भा जाये ऐसा है लुक.

इन मॉडिफायर्स की गिद्ध दृष्टि से तो कोई नहीं बच सकता. भले ही सुप्रीम कोर्ट रोक लगाये चाहे पुलिस डंडे बरसाये ये कार हो या बाइक मोडिफिकेशन से बाज नहीं आयेंगे. अब Rs 1.39 lakh कीमत वाली Yamaha R15 V3.0 dual-channel ABS को ही लीजिये. अभी जनवरी में ही तो लाँन्च हुई है. देखने-दिखाने में बेहद नफीस है पर Bandidos PITSTOP ने तो इसे मॉडिफाई कर ही दिया.

हालाँकि मॉडिफिकेशन वैलिड नहीं है पर इस काम की तारीफ करने से आप खुद को रोक नहीं पायेंगे. Customization इतना जतन से किया गया है कि बाइक की खूबसूरती और स्पोर्टी अपील अनंतगुना बढ़ गई है.

modified R15 V3.0 के फ्रंट में आपको Bolt visor नजर आयेगा जिसकी बदौलत इसका stance काफी अलहदा लग रहा है और R1 व R6 बाइक्स का हूबहू लग रहा है. aerodynamic features के साथ इसकी डिजाईनिंग इतनी नफासत से की गई है कि इसकी फ़ास्ट स्पीड पर कोई शुबहा नहीं है. इसकी shallow design विश्वस्त करती है कि राइडर को clear view में कोई समस्या नहीं आयेगी. नीचे वाले वीडियो में आप विस्तृत जानकारी देख सकते हैं.

इसके Winglets हेडलाइट के नीचे स्थित है. आपके समक्ष three winglet options – Aero, V1 व V2 पेश की गई है. इसका कस्टम मेड front fender number plate holder तो बेमिसाल है. इसका फ्रंट किट भी कस्टम मेड ही है जिससे हेडलाइट्स की साइज़ कम हो गई है और इसे एक रेस इंस्पायर्ड लुक मिला है.

टर्न इंडिकेटर्स से लैस custom carbon-finish side mirrors का जो नजारा आपको कार्स में दिखाई देता है वो आप इस modified R15 V3 में देख सकते हैं. flush mounted LED indicators भी काबिलेगौर है. यहाँ तक कि हेडलाइट्स के लिये अनगिनत रंगों में custom screen guards भी उपलब्ध है.

अब अगर lower front की बात करें तो बाइक में custom underbelly मौजूद है. ये exposed इंजन पार्ट्स को जरूरी सुरक्षा देता है. कभी अगर बाइक गिर भी जाती है तो इसके frame व fairing को सुरक्षित रखने के लिये frame sliders जोड़े गये हैं जो कि CNC aluminium से बने हैं. रेडियेटर की सुरक्षा के लिये custom radiator grille भी मौजूद है.

इसके custom adjustable levers की बेहतर ग्रिप व 6-step adjustable होने की वजह से इसकी सुरक्षा पर आँख मूंदकर भरोसा किया जा सकता है. exhaust note को उत्कृष्ट बनाने के लिये custom exhaust व bend pipe भी इनस्टॉल किया गया है. नये exhaust की ध्वनि ज्यादा मधुर है.

पीछे की ओर आपको इसमें custom outlaw tail tidy नजर आयेगा. अब बाइक की स्पीड तेज है तो rear number plate को अंदर की ओर tuck किया जा सकता है जिससे ड्रैग को कम किया जा सके. बेहद शक्तिशाली dual-colour LED tail lights पर से तो नजरें हटाना मुश्किल है.